--Advertisement--

पेंशनरों ने सरकार को कोसा, आक्रोश रैली निकालकर मांगा सातवां वेतनमान

विधानसभा चुनाव में दी चेतावनी भास्कर संवाददाता | खरगोन पेंशनर्स एसोसिएशन के बैनर तले बुधवार को जिला मुख्यालय...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:50 AM IST
विधानसभा चुनाव में दी चेतावनी

भास्कर संवाददाता | खरगोन

पेंशनर्स एसोसिएशन के बैनर तले बुधवार को जिला मुख्यालय पर पेंशनरों ने आक्रोश रैली निकाली। पहले टैगोर पार्क में बैठक की। यहां हाथों में माइक लेकर सरकार के खिलाफ भड़ास निकाली। इसके बाद रैली निकालकर सातवां वेतनमान सहित अन्य मांगों को पूरा करने की मांग रखी।

दोपहर 3 बजे टैगोर पार्क से रैली निकाली। 70 और 80 के पार पेंशनरों ने लकड़ी के सहारे कलेक्टोरेट पहुंचकर डिप्टी कलेक्टर नेहा शिवहरे को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। यहां जिलाध्यक्ष मोजीलाल गुर्जर, सीताराम मकवाना, मुस्लिम खान, एचएल अटोदे आदि ने बताया सातवें वेतनमान के तहत पेंशनर्स को संशोधित पेंशन शीघ्र लागू करने की मांग की गई है। इसके अलावा पूर्व से लंबित डीए के 19 माह का एरियर्स बिना देरी के भुगतान करने, छठे वेतनमान का 32 का एरियर्स जारी करने, स्वास्थ्य चिकित्सा सुविधा असंतोषजनक है। बीमारी की स्थिति में डॉक्टर के परामर्श अनुसार दवाइयां दी जा रही है। पेंशनर्स अथवा उसकी प|ी की मौत होने पर सेवारत शासकीय कर्मचारियों के समान एक्सग्रेसिया का भुगतान किया जाए। इस दौरान सोपानराव पंवार, आनंदराव वाघ, गोपालकृष्ण शर्मा, यशवंत वाघ, दिगंबर बागड़े, राधेश्याम जोशी आदि मौजूद थे।

सहकारिता कर्मचारियों ने पोहे खिलाए, स्वास्थ्य कर्मचारियों ने भोपाल में

सहकारिता कर्मचारियों ने टैगोर पार्क के बाहर लोगों को पोहे व चाय पिलाई। जबकि संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के प्रतिनिधि मंडल भोपाल पहुंचकर धरने में शामिल हुए। दोनों विभागों के कर्मचारियों का कहना है कि हमारी मांगों पूरी नहीं हुई तो धरना आंदोलन समाप्त नहीं होगा।