--Advertisement--

एक माह में 25 हजार बनेंगे आधार कार्ड

Khargon News - जिले में 3 लाख 35 हजार विद्यार्थियों में से छूटे 25 हजार के आधार कार्ड बनाने के लिए संकुल स्तर पर शिविर लगाए हैं।...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:50 AM IST
एक माह में 25 हजार बनेंगे आधार कार्ड
जिले में 3 लाख 35 हजार विद्यार्थियों में से छूटे 25 हजार के आधार कार्ड बनाने के लिए संकुल स्तर पर शिविर लगाए हैं। शिविरों में विद्यार्थियों के आधार कार्ड बन रहे हैं। मार्च तक सभी आधार बन जाएंगे। इसके लिए सहायक आयुक्त लगातार दौरे कर रही हैं।

स्कूलों में आधार कार्ड से छूटे विद्यार्थियों के लिए संकुल स्तर पर शिविर के माध्यम से आधार कार्ड बनाए जा रहे हैं। सहायक आयुक्त शकुंतला डामोर ने कहा सभी बीईओ को शिविर लगाने को कहा है। उन्होंने संकुल स्तर पर शिविर लगाकर आधार कार्ड बनाना शुरू कर दिया है। आधार कार्ड से विद्यार्थियों को राहत मिलेगी। छात्रवृत्ति से लेकर राशनकार्ड तक लिंकअप हो जाएगा। साथ ही अपनी पहचान कही भी बता पाएंगे। लापरवाही मिली तो बीईओ पर कार्रवाई हो सकती है। उधर, जिले में अब तक 19 लाख 10 हजार से ज्यादा लोगों के आधार बन चुके हैं। वर्ष 2017 की अनुमानित जनसंख्या के आधार पर जिले में 20 लाख 50 हजार जनसंख्या है। इसमें जन्म से 5 वर्ष तक के बच्चों के 95 हजार आधार बनना बाकी है। जबकि 5 से 18 वर्ष तक के लोगों के 48 हजार आधार कार्ड बनना है। खाद्य सुरक्षा में पात्र हितग्राही 16 लाख 23 हजार 778 है। इसमें से अब तक 13 लाख 75 हजार 300 हितग्राहियों के आधार सीडिंग हो चुके हैं।

संकुल स्तर पर बन रहे आधार कार्ड, जिलेभर के विद्यार्थियों की पहचान होगी

खरगोन में संकुल स्तर पर आधार कार्ड बना रहे हैं।

आगंनवाड़ी के भी बनेंगे

आंगनवाड़ी में बच्चों के भी आधार बनेंगे। इसके लिए कार्यकर्ता नियुक्त किए हैं। 5 से ज्यादा आंगनवाड़ी केंद्रों के बच्चों को एक जगह एकत्रित कर आधार बनाए जाएंंगे।

X
एक माह में 25 हजार बनेंगे आधार कार्ड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..