--Advertisement--

आत्मविश्वास से करें तैयारी जरूर मिलेगी सफलता

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:55 AM IST

News - आत्मविश्वास से करें तैयारी जरूर मिलेगी सफलता सेंधवा | मन के हारे है हार, मन के जीते जीत। यदि प्रत्येक छात्र...

आत्मविश्वास से करें तैयारी जरूर मिलेगी सफलता
आत्मविश्वास से करें तैयारी जरूर मिलेगी सफलता

सेंधवा |
मन के हारे है हार, मन के जीते जीत। यदि प्रत्येक छात्र आत्मविश्वास के साथ परीक्षा की तैयारी करता है तो उसे निश्चित ही सफलता प्राप्त होगी। इससे विद्यार्थी शासन की मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना का लाभ ले सकता है। स्वामी विवेकानंद शिक्षा महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य केसी पालीवाल ने नेहरू स्मृति हायर सेकंडरी के कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों से प्रेरणा संवाद कार्यक्रम में यह बात कही। प्राचार्य हेमंत खेड़े ने समय का महत्व बताया एवं परीक्षा के लिए तैयारी के टिप्स दिए।

प्रशिक्षण : बाल पुस्तकालय का करें गठन

बलवाड़ी |
जन शिक्षा केंद्र मोहनपड़ावा में शिक्षकों का दो दिनी प्रशिक्षण दिया गया। इसमें वर्ण ज्ञान की शिक्षण गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया। आईआर कक्षाओं के संबंध में डेमो भी दिया। इसके साथ ही शिक्षकों को पठन कौशल के विकास एवं स्वतंत्र पठन की आदत के विकास के बारे में प्रशिक्षण देकर बाल पुस्तकालय का गठन एवं प्रबंधन, चेकइन-चेकआउट रजिस्टर का संधारण एवं प्रबंधन की जानकारी दी। जनशिक्षक मनोज रावत, रूम टू रीड संस्था के राहुल त्रिपाठी, मंगलेश्वर पटेल, पवन चौधरी, शैलेंद्र राठौर उपस्थित थे।

17 दिन से युवक लापता

सेंधवा |
ग्रामीण थाना क्षेत्र के सेकड़ मुहाली का युवक 17 दिन से लापता है। परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई है। सेकड़ मुहाली के निछला फलिया निवासी भूरलाल अनारसिंह (23) 15 जनवरी को सेंधवा जाने का कहकर घर से निकला था। इसके बाद से घर नहीं लौटा। परिजनों ने तलाश की लेकिन पता नहीं चला। मंगलवार को परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई है।

X
आत्मविश्वास से करें तैयारी जरूर मिलेगी सफलता
Astrology

Recommended

Click to listen..