--Advertisement--

शहर में सजाई होलिका, आज किया जाएगा दहन

गुरुवार को होलिका दहन किया जाएगा। शहर में 13 मुख्य स्थानों सहित गलियों व कॉलोनियों में होली जलाई जाएगी। होली के एक...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 05:15 AM IST
गुरुवार को होलिका दहन किया जाएगा। शहर में 13 मुख्य स्थानों सहित गलियों व कॉलोनियों में होली जलाई जाएगी। होली के एक दिन पहले बुधवार को मोतीझीरा मंदिर के सामने स्थित होली को होलिका के रूप में सजाया गया।

शहर के मोतीबाग चौक, रामकटोरा, सोनी धर्मशाला के पास, क्रांति चौक, मोतीझिरा मंदिर के सामने, किला गेट चौराहा, चोखा बाबा मंदिर के पास, दावलबैड़ी, दारू गोदाम, खलवाड़ी मोहल्ला, अभिनव कॉलोनी, अटल चौराहा आदि स्थानों पर होली जलाई जाएगी। होलिका दहन स्थलों पर नगर पालिका ने प्रकाश व्यवस्था की है। इसके अलावा धनोरा, चाचरिया, वरला, बलवाड़ी, धवली में होलिका दहन किया जाएगा।

शहर में 13 मुख्य स्थानों सहित गलियों में जलाई जाएगी होली

मोतीझिरा बाबा मंदिर के पास स्थित होली को सजाया गया।

कम लकड़ी व कंडे का करते हैं उपयोग

मोतीबाग चौक के पास निर्धारित समय 7.30 बजे होलिका दहन किया जाएगा। संगठन के सुनील अग्रवाल ने बताया यहां 90 साल से होलिका दहन किया जा रहा है। पर्यावरण को देखते हुए कम से कम लकड़ी और कंडे का उपयोग किया जाता है।

एसडीएम कार्यालय में शाति समिति की बैठक आज

एसडीएम कार्यालय में गुरुवार को सुबह 11 बजे शांति समिति की बैठक आयोजित की जाएगी। इसमें होली, धुलेंडी, रंगपंचमी एवं रामनवमी पर्व के संबंध में चर्चा की जाएगी।

यहां भी सजाएंगे होली

मोतीझिरा बाबा मंदिर चौक पर होली दहन के एक दिन पहले बुधवार को आकर्षक शृंगार कर होली को होलिका के रूप में सजाया गया। संगठन के मनोहर ठाकुर, प्रदीप सोनी, अमोल सोनी एवं गणेश ठाकुर ने होली को सजाया। इसी तरह अटल चौराहा स्थित होली को भी गुरुवार को सजाया जाएगा। यहां रात 9 बजे हाेलिका दहन होगा।