आधा सत्र बीतने के बाद कन्या स्कूल की 81 छात्राओं को बांटी साइकिल / आधा सत्र बीतने के बाद कन्या स्कूल की 81 छात्राओं को बांटी साइकिल

Badwani News - दो किमी या इससे अधिक दूरी से स्कूल आने वाली छात्राओं को सुविधा देने के लिए स्थानीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल की...

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 05:05 AM IST
Thikari News - after half a session the girls of the girls school distributed the remaining bicycles
दो किमी या इससे अधिक दूरी से स्कूल आने वाली छात्राओं को सुविधा देने के लिए स्थानीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल की छात्राओं को साइकिल वितरित की गई। हालांकि साइकिल वितरण में काफी देरी हुई है। आधा सत्र बीत चुका है। इसके बाद छात्राओं को साइकिल वितरित की गई है। इससे छात्राओं को 6 महीने तक पैदल ही स्कूल आना पड़ा। पैदल स्कूल पहुंचने के लिए छात्राओं को स्कूल टाइम से एक घंटे व इससे पहले ही घर से निकलना पड़ता है। तब जाकर छात्राएं स्कूल समय पर पहुंच पाती है लेकिन साइकिल मिलने से अब छात्राओं को सुविधा होगी।

स्कूल के शिक्षक एलके लोनारिया ने बताया कि स्कूल से दो किमी या इससे अधिक दूरी से स्कूल आने वाली स्कूल में कक्षा 9वीं में पढ़ने वाली 89 छात्राओं में से 81 छात्राओं को साइकिल वितरित की गई है। साइकिल मिलने के बाद छात्राओं ने खुशी जाहिर की। साथ ही कहा कि अब उन्हें पैदल चलकर स्कूल नहीं आना पड़ेगा। साइकिल से स्कूल आने में उनका समय भी बचेगा। इससे वे समय पर स्कूल पहुंच सकेंगी और घर पर जल्द पहुंच जाएंगी। छात्राओं ने बताया कि अब तक उन्हें स्कूल आने के लिए स्कूल समय से डेढ़ घंटे पहले घर से निकलना पड़ता था। वहीं छुट्टी होने के बाद वे एक से डेढ़ घंटे बाद घर पहुंच पाती थी। लेकिन साइकिल से आवागमन करने से उनके दो घंटे से ज्यादा का समय बचेगा।

छात्राओं को 6 महीने तक पैदल ही स्कूल आना पड़ा,अब मिला योजना का लाभ

स्कूल में छात्राओं को साइकिल वितरित करते स्कूल स्टाफ सदस्य।

सत्र 2018-19:1 अप्रैल से शुरू हुआ था सत्र

शासकीय स्कूलों का नया शिक्षण सत्र 2018-19 एक अप्रैल से शुरू हुआ था। सत्र 8 माह बीत गया है। इस दौरान विद्यार्थियों को साइकिल वितरित नहीं होने से उन्हें इस सत्र में साइकिलों का लाभ नहीं मिल सका है। जबकि यदि सत्र की शुरुआत में साइकिल वितरित की गई होती तो विद्यार्थी समय पर स्कूल पहुंच पाते और उनका समय भी बचता। इससे उनकी पढ़ाई में और अधिक सुधार हो पाता।

आचार सहिता के चलते देरी से बांटी साइकिल


वितरण: 6 अक्टूबर से वितरित होनी थी साइकिल

नए सत्र के पात्र विद्यार्थियों को 6 अक्टूबर से साइकिलों का वितरण किया जाना था। लेकिन ब्लॉक में समय पर साइकिल वितरण नहीं किया जा सका है। इससे विद्यार्थियों को योजना का लाभ समय पर नहीं मिल सका। इसको लेकर विद्यार्थियों में निराशा दिखी लेकिन अब साइकिल मिलने के बाद विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे।

आैर इधर... बोरलाय के बालक स्कूल में भी बांटी साइकिल, विद्यार्थियों ने जताई खुशी

बोरलाय के बालक माध्यमिक स्कूल में कक्षा छठी के चार विद्यार्थियों को साइकिल वितरित की गई। विद्यार्थियों ने साइकिल मिलने पर खुशी जताई। इस दौरान स्कूल के प्रधान पाठक घनश्याम अवास्या, पालक-शिक्षक संघ और स्कूल स्टाफ सहित विद्यार्थी मौजूद रहे।

Thikari News - after half a session the girls of the girls school distributed the remaining bicycles
X
Thikari News - after half a session the girls of the girls school distributed the remaining bicycles
Thikari News - after half a session the girls of the girls school distributed the remaining bicycles
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना