पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sendhwa News Bhandara Jayanti On Bhandara More Than 15 Women Of Colony Gave Assistance In Making Bajra Bread

भैरव जयंती पर हुआ भंडारा, कॉलोनी की 15 से अधिक महिलाओं ने बाजरे की रोटी बनाने में दिया सहयोग

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शास्त्री कॉलोनी में भंडारे के पहले चूल्हे पर रोटियां बनाती महिलाएं।

कॉलोनी की महिलाओं ने चूल्हे पर बनाई रोटी
भंडारे में 9 क्विंटल बाजरे की रोटी, डेढ़ क्विंटल उड़द की दाल, दो क्विंटल चावल और एक क्विंटल मिर्ची से प्रसाद तैयार किया गया। भंडारे में परोसी गई बाजरे की रोटी कॉलोनी की 50 से अधिक महिलाओं ने चूल्हे पर तैयार की। आयोजकों ने 32 महिलाओं को पारिश्रमिक देकर रोटी बनवाई। वहीं कॉलोनी की 15 से अधिक महिलाओं ने बिना किसी पारिश्रमिक के रोटी बनाने में उनका सहयोग दिया।

शोभायात्रा में भैरव बाबा की सजाई झांकी
शास्त्री कॉलोनी में समाजजनों ने गुरुवार शाम शोभायात्रा निकाली। इसमें एक रथ पर भैरव बाबा की झांकी सजाई थी। इसके साथ महिला-पुरुष चल रहे थे। भगवान ध्वज लिए युवक भजनों पर झूमे। शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होकर शास्त्री कॉलोनी पहुंचकर समाप्त हुई।

दिनेश गंज में भी हुआ भंडारे का आयोजन
दारुगोदाम स्थित कालभैरव सेवा समिति ने शाम को भंडारे का आयोजन किया। समिति के गोपाल नाथ ने बताया यहां देरशाम बाबा की आरती की गई व प्रसादी का भोग लगाकर भंडारा प्रसादी का वितरण किया। यहां कई श्रद्धालुओं ने प्रसादी का लाभ लिया।

संत नारायणदास महाराज की तेरहवीं पर हुआ भंडारा

ओझर |
संत नारायणदास महाराज की तेरहवीं पर शिव टिकरी गुप्तेश्वर महादेव मंदिर में त्रिवेणी भक्त मंडल ने भंडारा आयोजित किया। सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक भजन, कीर्तन व सुंदरकांड का आयोजन किया गया। आरती के बाद भंडारा शुरू हुआ। जो देरशाम तक चलता रहा। इसमें ओझर सहित आसपास के नागलवाड़ी, बालसमुद और केली के सैकड़ों गुरु भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।

शास्त्री कॉलोनी से निकली शोभायात्रा में रथ पर भैरव बाबा की झांकी सजाई गई।

खबरें और भी हैं...