शर्मनाक / डॉक्टर ने बुजुर्ग मरीज को पीटा, सीएमएचओ ने बर्खास्तगी पत्र भेजा



Doctor beaten the elderly patient, CMHO sent dismissal letter, khargon
X
Doctor beaten the elderly patient, CMHO sent dismissal letter, khargon

  • अंदड़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हुई थी घटना, इलाज के लिए कहा तो कॉलर पकड़कर मारना शुरू कर दिया 
  • पहले भी सरकारी डॉक्टर पर तीन बार शराब पीकर सीएमएचओ के पास पहुंचने का था आरोप

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 01:22 PM IST

खरगोन. अंदड़ में गुरुवार को सरकारी अस्पताल में इलाज करवाने गए बुजुर्ग की शराबी डॉक्टर ने लकड़ी से पिटाई कर दी। लोगों ने सीएमएचओ डॉ. आरके नीमा को शिकायत की तो खुलासा हुआ कि डॉक्टर आदतन शराबी है। 


सीएमएचओ ने कहा कि डॉक्टर तीन बार शराब पीकर मेरे पास आया। उसने ड्यूटी पर भेजने व दोबारा शराब नहीं पीने की गुहार लगाई। स्टाम्प पर लिखकर दिया कि अब शराब नहीं पीऊंगा। इसके बाद ही उसे ड्यूटी पर भेजा। अब शिकायत मिलने पर बर्खास्तगी के लिए अफसरों को पत्र भेजा है। 

 


नाना पिता मुरार (60) पैर में चोट लगने पर दोपहर 12 बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज करवाने के लिए पहुंचा था। मेडिकल ऑफिसर डॉ. राजेश सोलंकी ने शराब के नशे में बुजुर्ग से अभद्र व्यवहार किया। डाॅक्टर ने लकड़ी से बुजुर्ग की पिटाई कर दी। डॉक्टर अस्पताल का दरवाजा बंद कर सो गया। ग्रामीणों का आरोप है डॉ. सोलंकी रोजाना शराब के नशे में अस्पताल पहुंचते हैं। इससे ग्रामीणों को परेशानी होती है। साथ ही मरीज की जान पर बन आती है। उपसरपंच गुलाब नायक, रवि यादव, कड़वा यादव, राहुल यादव, जगदीश बाबा, कमल यादव ने पंचनामा बनाया है। 


इलाज के लिए कहा तो कॉलर पकड़कर मारना शुरू कर दिया 
मरीज नाना ने बताया डॉक्टर से इलाज के िलए कहा तो उसने अभद्र व्यवहार किया। उसने मेरी कॉलर पकड़ी और गेट पर ले आया। लकड़ी लेकर आया और मारने लगा। धक्का दिया तो नीचे गिर गया। यहां फिर मारने लगा। फिर कमरे में सो गया। 


विधायक को शिकायत 
लोगों ने बताया डाॅ. सोलंकी 1 माह पहले 11 जून ही यहां पदस्थ हुए हैं। डॉक्टर रोज बाहर से आना-जाना करते हैं। लोगों ने विधायक सचिन यादव व सीएमएचओ डॉ. रमेश नीमा को शिकायत की है। 


 

डॉक्टर राजेश सोलंकी तीन बार शराब पीकर आया था। मुझे विश्वास नहीं हुआ तो मैंने उससे स्टाम्प पर लिखवा लिया कि अब अस्पताल में शराब नहीं पीऊंगा। ग्रामीणों ने शिकायत की है। डॉक्टर की बर्खास्त करने का पत्र अफसरों को भेजा है।

डॉ. आरके नीमा, सीएमएचओ 

 

COMMENT