मुख्यमंत्री ने किया मेडिकल कॉलेज और नागचून उद्वान का शुभारंभ, कहा - कपास 5400 रुपए से कम नहीं बिकेगा / मुख्यमंत्री ने किया मेडिकल कॉलेज और नागचून उद्वान का शुभारंभ, कहा - कपास 5400 रुपए से कम नहीं बिकेगा

dainikbhaskar.com

Sep 06, 2018, 01:12 PM IST

मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा : चौहान ने कहा सिंचाई परियोजना में नहीं होगा किसानों की जमीन का अधिग्रहण

janashirwad yatra in khandwa mp

खंडवा. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा ने बुधवार रात बोरगांव बुजुर्ग से खंडवा जिले की सीमा में प्रवेश किया। गुरुवार सुबह सीएम ने मेडिकल कॉलेज और नागचून उद्वान का शुभारंभ किया। सीएम ने यहां 500 बेड वाला सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल और नर्सिंग कॉलेज खोलने की घोषणा की। साथ ही नागचून के अटल सरोवर के पास स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी की प्रतिमा लगाने की घोषणा की। सबसे पहले वे दादाजी दरबार पहुंचे और बड़े सरकार और छोटे सरकार का आशीर्वाद लिया। इसके बाद दीनदयाल की प्रतिमा का अनावरण कर जावर के लिए रवाना हो गए।

सीएम ने सरकार की योजनाएं गिनाईं

चौहान ने बोरगांव बुजुर्ग, कुमठी, रूस्तमपुर, डुल्हार व पंधाना में सभा कर ग्रामीणों को मुफ्त बिजली, सिंचाई परियोजना में किसानों की जमीनों का अधिग्रहण नहीं होने जैसे वादे किए और अपनी योजनाएं गिनाईं। कहा प्रदेश से गरीबी हटेगी और कपास 5400 रुपए से कम नहीं बिकेगा। 15 साल में जिस तरह प्रदेश में बिजली, पानी और सड़क जैसे महत्वपूर्ण कार्य किए हैं, उसी तरह अब पूरे मप्र से गरीबी हटेगी। प्रसव योजना के तहत गर्भवतियों को चार हजार रुपए, बच्चे के जन्म के बाद 12 हजार रुपए सहित कुल 16 हजार रुपए मिलेंगे।

पेयजल की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा

जामठी के ग्रामीणों ने पेयजल के लिए नल जल योजना लागू करने और टंकी बनाने सहित अन्य मांगों का ज्ञापन सौंपा। उन्होंने प्रदेश में सवर्णों द्वारा किए जा रहे आरक्षण के विरोध पर चुप्पी साधी, लेकिन यह भी कहा सभी अपने हैं। पंधाना में हुई सभा में उन्होंने कहा आदिवासियों के मामले सुलझाने के लिए आदिवासी गांवों में जनजातीय अधिकार सभा का गठन होगा ताकि गांव के झगड़े गांव में ही सुलझ सके। इससे कोई परेशानी नहीं होगी। किसानों ने संबल योजना में ढाई एकड़ की बाध्यता को बढ़ाने की बात रखी है, इसे पांच एकड़ करने पर विचार करेंगे।



X
janashirwad yatra in khandwa mp
COMMENT