कोरोना इफेक्ट / खंडवा में लॉकडाउन के बीच लोगों ने मंडी में सब्जी लूटी, बाहर निकलने वालों पर पुलिस ने लाठी भांजी

शादी के लिए परमिशन लेने पहुंचा दूल्हा। शादी के लिए परमिशन लेने पहुंचा दूल्हा।
लॉकडाउन के बाद पसरा सन्नाटा। लॉकडाउन के बाद पसरा सन्नाटा।
X
शादी के लिए परमिशन लेने पहुंचा दूल्हा।शादी के लिए परमिशन लेने पहुंचा दूल्हा।
लॉकडाउन के बाद पसरा सन्नाटा।लॉकडाउन के बाद पसरा सन्नाटा।

  • पुलिस ने चाैराहाें पर रात काे भी माेर्चा संभाला, चालकों से सख्ती से पूछताछ की
  • लाॅकडाउन 14 अप्रैल तक बढ़ने से बाजाराें में भीड़ बढ़ी, पुलिस ने समझाइश दी

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 02:46 PM IST

खंडवा. मालवा-निमाड़ में बुधवार को 5 कोराेना पॉजिटिव सामने आने के बाद पुलिस-प्रशासन और सतर्क हो गया है। शहर समेत जिलेभर में पुलिस घूमकर बाहर निकलने वालाें काे पकड़ रही है। प्रधानमंत्री के लाॅकडाउन की घाेषणा के बाद मंडी में सब्जी लूट ली गई। काेराेनावायरस काे लेकर राष्ट्रीयकृत बैंकाें समेत निजी बैंक भी अलर्ट हाे गए हैं। बैंक के अंदर 4 से अधिक ग्राहकाें काे प्रवेश नहीं दिया जा रहा। पहले से अंदर गए 4 ग्राहकाें के बाहर आने पर ही अन्य 4 काे अंदर जाने दिया जा रहा है। यही नहीं, अंदर प्रवेश और रुपए जमा निकासी के पहले गार्ड द्वारा ग्राहकाें के हाथ सैनिटाइज किए जा रहे हैं। शहर सहित जिले के राष्ट्रीयकृत व निजी बैंकाें के बाहर एक सूचना पटल चस्पा कर दिया गया है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी द्वारा मंगलवार रात 8 बजे देश के नाम संबाेधन में 14 अप्रैल तक लाॅकडाउन की घाेषणा की गई। कुछ देर बाद ही बाजाराें में सामान खरीदने के लिए लाेगाें की भीड़ उमड़ गई, जबकि खंडवा जिले में 26 मार्च तक लाॅकडाउन किया गया था। इस कारण सुबह से दुकानें बंद थी। प्रधानमंत्री द्वारा और 21 दिन लाॅकडाउन की घाेषणा करते ही शहर में रात 9.00 बजे के आसपास दुकानाें पर हुजूम उमड़ पड़ा। शहर की अधिकांश दुकानाें पर स्टाॅक खत्म हाे गया। इतवारा बाजार में सामान खरीदने वालाें में धक्का-मुक्की भी हुई। उचित मूल्य की दुकानाें पर ताे 10 दिन पहले ही स्टाॅक खत्म हाे चुका था, जबकि नया स्टाॅक अभी आया नहीं है। 

पंधाना रोड स्थित मंडी में रखी सब्जियां लूटी
बुधवारा सब्जी मंडी में भी सब्जियां खरीदने के लिए भी भीड़ उमड़ पड़ी। जिसे, जिस भाव में जाे मिला ले गया। सब्जियां मिलने पर कुछ लाेग एेसे खुश हुए मानाे, उन्हाेंने काेराेना वायरस से जंग जीत ली। पंधाना राेड स्थित सब्जी मंडी में रखी व्यापारियाें की सब्जियां कुछ लाेगाें ने लूट ली। शिकायत पर पहुंची पुलिस ने मामला संभाला।

रात 10 बजे अनुमति लेने पहुंचा दूल्हा
खंडवा के सिंघाड़ तलाई बंजारा बस्ती के शिवांकर उरिया का विवाह इंदौर के छत्रीबाग क्षेत्र में बुधवार काे है। 21 दिन के लॉकडाउन से पहले शिवांकर के परिजन ने तय किया था कि 5 या 10 लोग अलग-अलग वाहनों में जाकर रस्म अदायगी कर लेंगे, लेकिन आने जाने की अनुमति नहीं होने से अचानक परेशानी बढ़ गई रात 10:00 बजे दूल्हा और परिजन थाना मोघट में पहुंचे उन्होंने लिखित आवेदन देकर पुलिस से वादा किया कि एक ड्राइवर सहित पांच व्यक्तियों से ज्यादा बरात में नहीं जाएंगे। पुलिस ने बरात ले जाने की अनुमति दी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना