लापरवाही / एक करोड़ खर्च कर खरीदी 4 बसें, परमिट नहीं मिला तो 1 महीने से खड़ी है



इस तरह इंटर सिटी बसें खड़ी हैं। इस तरह इंटर सिटी बसें खड़ी हैं।
X
इस तरह इंटर सिटी बसें खड़ी हैं।इस तरह इंटर सिटी बसें खड़ी हैं।

  • पहले चरण में खंडवा से ओंकारेश्वर तक चलेगी इंटरसिटी बसें, इसके बाद खंडवा इंदौर मार्ग पर भी चलाई जाएगी बसें 
     

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 01:01 PM IST

खंडवा. अमृत योजना के तहत यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए खरीदी चार इंटर सिटी बसें एक महीने से खड़ी हैं। पहले चरण में खंडवा से आेंकारेश्वर तक ये बसें चलाई जाना हैं। खंडवा और खरगोन जिलों की सीमा में बसों का संचालन होने से परमिट क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय इंदौर से होना है। परमिट की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाने के कारण करीब एक करोड़ रुपए लागत से खरीदी बसें फिलहाल खड़ी हुई हैं। 


22 फरवरी को क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय इंदौर में प्रस्तावित बैठक के बाद संभवत: इन बसों काे परमिट जारी होगा। इंटरसिटी बसों के शुरू होने के बाद छह बसें आएंगी। पहले चरण में कुल 10 बसें चलाई जाना प्रस्तावित है। इन बसों का संचालन विधानसभा चुनाव के पहले शुरू होना था।

 

आचार संहिता लगने के कारण विभागीय औपचारिकताएं नहीं हो पायी थी। समय पर परमिट नहीं मिला और लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लग गई तो फिर से इंटरसिटी बसों का संचालन तीन महीने के लिए अटक सकता है। 


परमिट के समय को लेकर आपत्ति
सूत्रों के अनुसार बस संचालन के समय को लेकर निजी बस ऑपरेटरों की आपत्ति के कारण इंटरसिटी बस का परमिट अटका हुआ है। आपत्तियों का निराकरण समिति की बैठक में होगा। 


तैयारी पूर्ण: प्रभारी मंत्री कर सकते हैं शुरुआत 
निगम द्वारा इंटर सिटी बस पहले चरण में जल्दी शुरुआत करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए अनुबंधित बस ऑपरेटर ने अपने स्तर पर तैयारी कर ली है। वहीं प्रशासनिक स्तर पर भी निर्देश जारी किए हैं। बस संचालन की शुरुआत जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट से कराए जाने की संभावना है। इसके लिए अफसरों द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। 


यह मिलेगी सुविधा 

  • निगम द्वारा संचालित होने वाली बसों का किराया भी सामान्य ही रहेगा। 
  • इन बसों का संचालन तय स्थान से ही किया जाएगा। 
  • यात्रियों के साथ अच्छा व्यवहार करने किया जाएगा। 
  • तय सीट के आधार पर ही बसों में सवारियां बैठ सकेंगी। 
  • बस में जीपीएस लगा रहेगा। 
  • आने वाले समय में ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा भी मिलेगी।
  • संचालन शुरू होने पर पूरे प्रदेश में बसों को इंटर कनेक्ट किया जाएगा। 

 

इंटर सिटी बस संचालन खंडवा और खरगोन दो जिलों के बीच होना है। इसलिए परमिट के लिए आवेदन क्षेत्रीय कार्यालय इंदौर को दिया है। परमिट मिलते ही बसें शुरू हो जाएगी।

जेजे जोशी, निगम आयुक्त

 
 

परमिट के लिए आवेदन देरी से मिला। पहले जितने आवेदन आए थे उनके परमिट हो गए। अब 22 तारीख को बैठक होगी। इसमें तय होगा। जनता को कोई अच्छी सुविधा देगा तो उसे हम पहले परमिट देंगे।

जितेंद्र रघुवंशी, आरटीओ, इंदौर 

 

COMMENT