Hindi News »Madhya Pradesh »Khandwa »News» Khandwa: The Slater House Will Go Out Of The Town

खंडवा : शहर के बाहर जाएगा स्लाटर हाउस पुराने को तोड़ने के लिए लिखा पत्र

गोवंश काटने व उसका मांस बेचने वालों के खिलाफ पुलिस का सख्त रवैया

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 12, 2018, 01:07 PM IST

खंडवा : शहर के बाहर जाएगा स्लाटर हाउस पुराने को तोड़ने के लिए लिखा पत्र

खंडवा. शहर के बीच चल रहा स्लाटर हाउस जल्द शहर के बाहर जाएगा। गोवंश काटने, मांस बेचने व बड़ी संख्या में खालें जब्त होने के बाद पुलिस ने पुराने स्लाटर हाउस को तोड़ने और शहर के बाहर नई जगह देने के लिए राजस्व विभाग को पत्र लिखा है।


घरों में कत्लखाने खाेलकर गोवंश की हत्या के बाद उसका मांस और खाल बेचने की सूचना के बाद गत 5 अगस्त को पुलिस व जिला प्रशासन द्वारा इमलीपुरा स्लाटर हाउस के आसपास के क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई कर तीन गोदामों से 10 हजार खालें जब्त की थी। मामले में पुलिस ने गोदामों को सील कर 8 प्रकरणों में 60 लोगों को आरोपी बनाया था जिनमें 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। फरार 55 आराेपियों की तलाश में पुलिस जिलेभर की खाक छान रही है।

क्षेत्र में तीन साल पहले भी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में गाेवंश, चर्बी से बनाया गया घी और उसमें डालने वाला एसेंस जब्त किया था। तब भी स्लाटर हाउस को शहर के बाहर करने का मुद्दा उठा था लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो पाई थी। अब पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने स्लाटर हाउस को ही शहर के बाहर करने की पहल की है।


इमलीपुरा के स्लाटर हाउस को तोड़ने और शहर के बाहर नई जमीन के लिए राजस्व विभाग को पत्र लिखा है। अनुमति के बाद निगम द्वारा वर्तमान में बने स्लाटर हाउस को तोड़ा जाएगा। -मोहनसिंह सिंगोरे, टीआई मोघट थाना


6 जवान लाइन अटैच
गाेवंश मामले में सूचना लीक करने के मामले में एसपी रूचि वर्धन मिश्र ने मोघट, खालवा, मूंदी और पंधाना थाने के 6 और पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया है। शुक्रवार को हुई कार्रवाई में मोघट थाने के आरक्षक ज्ञानेंद्र अवस्थी, समीर शेख, बोंदर सिंह, प्रधान आरक्षक मोइनुद्दीन खालवा, शेख इसराइल पंधाना, शेख हमीद मूंदी को लाइन हाजिर किया। जबकि पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक रफीक खान, राजू यादव को एसपी आफिस में तलब किया गया। मामले में कुंदन मंडलोई को निलंबित किया जा चुका है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×