--Advertisement--

अपराध / फर्जी फेसबुक आईडी से खरगोन के युवक महिला को भेज रहे थे आपत्तिजनक मैसेज, पकड़ाए तो एक बोला- मेरी परिचित थी



कोतवाली पुलिस दोनों आरोपियों को पकड़कर थाने लाई। कोतवाली पुलिस दोनों आरोपियों को पकड़कर थाने लाई।
X
कोतवाली पुलिस दोनों आरोपियों को पकड़कर थाने लाई।कोतवाली पुलिस दोनों आरोपियों को पकड़कर थाने लाई।

  • माता चौक निवासी दंपती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 10:39 AM IST

खंडवा. साेशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर दो युवक महिला को आपत्तिजनक मैसेज व एमएमएस लंबे समय से भेजकर परेशान कर रहे थे। महिला ने जब पति को इस बारे में बताया तो वे सीधे थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने साइबर सेल की मदद से दोनों आराेपियों को हिरासत में लिया और उनके खिलाफ कार्रवाई की।

 

कोतवाली टीआई बीएल मंडलोई ने बताया माता चौक निवासी एक महिला को उनके फेसबुक अकाउंट पर फर्जी अकाउंट से कई दिनों से आपत्तिजनक मैसेज और एमएमएस भेजे जा रहे थे।

 

मंगलवार को दंपती थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने साइबर सेल से मदद मांगी। साइबर सेल ने फर्जी आईडी को ट्रेस किया तो वह शुभम पिता राकेश जायसवाल (23) निवासी ग्राम लोहारिया तहसील झिरन्या जिला खरगोन व रितेश पिता नत्थूलाल जायसवाल (31) निवासी ग्राम बलखड़ तहसील झिरन्या जिला खरगोन द्वारा संचालित करना पाया गया।

 

पुलिस ने गुरुवार को एक टीम बनाकर दोनों के गांव भेजा और आरोपियों को हिरासत में लिया। टीआई मंडलोई ने बताया हिरासत में आए एक युवक ने बताया वह महिला को पहले से जानता है, इसलिए वह उसे इस तरह के मैसेज भेज रहा था। मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया।

 

सालभर में दो दर्जन केस, अधिकांश में आरोपी परिचित : साइबर सेल में सालभर में इस तरह के दो दर्जन से अधिक मामले आते हैं। जिनमें साइबर सेल की टीम दो सप्ताह के भीतर आरोपियों को ट्रेस कर लेती है या सीडीआर पुलिस को सौंप देती है। साइबर सेल प्रभारी यशवंत बड़ोलेे ने बताया अधिकतर मामलों में आरोपी फरियादी का परिचित होता है।


इस केस से समझिए... खंडवा की युवती से फेसबुक पर की दोस्ती, भोपाल की होटल में ज्यादती कर फरार : फेसबुक पर दोस्ती कर इंदौर के एक छात्र ने बीएचएमएस की छात्रा से भोपाल के मंगलवारा इलाके के एक होटल में ज्यादती की। वारदात के बाद आरोपी छात्रा को होटल में छोड़कर फरार हो गया। मूलत: खंडवा निवासी 21 वर्षीय युवती भोपाल के एक निजी कॉलेज से बीएचएमएस की छात्रा है। उसकी दो साल पहले फेसबुक पर इंदौर निवासी 24 वर्षीय युवक से दोस्ती हुई थी। उसके बाद उनकी फोन पर बात होने लगी।

 

युवक 10 अक्टूबर को भोपाल आ गया। रात को ट्रेन लेट होने के कारण वह छात्रा को मंगलवारा स्थित एक होटल ले गया। आरोपी ने अपना और छात्रा का मोबाइल फोन बंद कर डरा-धमकाकर ज्यादती की। इसके बाद युवती ने परिजन के साथ थाने पहुंचकर केस दर्ज कराया।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..