--Advertisement--

10 जून को किसानों के खातों में डाला जाएगा गेहूं का बोनस

भास्कर संवाददाता | पुनासा/मूंदी प्रदेश की शिवराज सरकार अपने हर वादे पूरे कर रही है। समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 04:55 AM IST
भास्कर संवाददाता | पुनासा/मूंदी

प्रदेश की शिवराज सरकार अपने हर वादे पूरे कर रही है। समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी लगभग पूरी हो चुकी है। 265 रुपए प्रति क्विंटल बोनस 10 जून को किसानों के खातों में डाला जाएगा। मैंने सीएम से केलवा से मोहना, अटूट खास व्हाया कालमुखी होकर खंडवा तक साढ़े पांच मीटर चौड़ी सड़क के लिए 36 करोड़ रुपए स्वीकृत करा लिए हैं। ग्राम अटूट खास में हाईस्कूल भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम में यह बात विधायक लोकेंद्रसिंह तोमर ने कही।

जिले के प्रभारी मंत्री पारस जैन, सांसद नंदकुमार सिंह चौहान तथा विधायक तोमर ने गुरुवार को मांधाता क्षेत्र के गई गांवों में लोकार्पण तथा भूमिपूजन कार्यक्रमों में भाग लिया। इस दौरान मोरघड़ी में 20 लाख का मांगलिक भवन, अटूट खास व फिफराड़ में एक-एक करोड़ रुपए के हाईस्कूल भवन, लालपुरा में 1.97 करोड़ से मुख्यमंत्री सड़क, खुटला खुर्द से कोदबार तक 62.51 लाख की लागत से सड़क निर्माण, जलवां बुजुर्ग में 20 लाख के मांगलिक भवन का भूमिपूजन तथा भुरलाय में 4.70 करोड़ से बनी सड़क लोकार्पण किया गया। अटूट खास में सांसद चौहान ने कहा मैंने सांसद बनते ही क्षेत्र में जल क्रांति का सपना देखा था। तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने इससे इनकार दिया। लेकिन सत्ता बदलते ही 14 साल में लगभग पूरा क्षेत्र सिंचित हो चुका है। प्रभारी मंत्री ने एक बार फिर सांसद से उज्जैन में मेडिकल कॉलेज खुलवाने का आग्रह किया। इस मौके पर नेताओं ने प्रदेश सरकार की प्रत्येक कल्याणकारी योजना व उसके लाभ की विस्तार से जानकारी दी। तीनों जनप्रतिनिधि बुधवार को बिलाया में बिजली गिरने से मृत बच्चों के परिजन से मिले। इस मौके पर मदन मोहनसिंह तोमर, दिग्विजय सिंह तोमर, नरेंद्रसिंह तोमर, संतोष राठौर, देवी किशन चौधरी, शशि कपूर, रविंद्र शिवहरे आदि भी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री, सांसद व विधायक ने कई गांवों में किए लोकार्पण व भूमिपूजन, केलवा, अटूट, कालमुखी होकर खंडवा तक 36 करोड़ से बनेगी सड़क

अटूट खास में एक करोड़ की लागत से बनने वाले हाईस्कूल भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री जैन व सांसद चौहान भी मौजूद रहे।