• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Khandwa
  • Khargon
  • 50 हजार युवा किसानों को दूध योजनाओं में दिलाएंगे ऋण, आप भी लें : राज्यमंत्री
--Advertisement--

50 हजार युवा किसानों को दूध योजनाओं में दिलाएंगे ऋण, आप भी लें : राज्यमंत्री

Khargon News - कृषक समृद्धि योजना में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के शाजापुर के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का यहां अनाज मंडी में...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:50 AM IST
50 हजार युवा किसानों को दूध योजनाओं में दिलाएंगे ऋण, आप भी लें : राज्यमंत्री
कृषक समृद्धि योजना में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के शाजापुर के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का यहां अनाज मंडी में जिलास्तरीय किसान सम्मेलन के साथ प्रसारण हुआ। राज्यमंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने सम्मेलन में कहा, किसानों को दुग्ध योजनाओं से जोड़ा जाएगा। अलग से 50 हजार किसानों को जोड़ेंगे। किसानों के योग्य युवकों को खेती आधारित व्यवसाय में 50 हजार से 2 करोड़ तक के ऋण उपलब्ध कराएंगे। युवा कृषि आधारित कारोबार में आगे आएंगे तो खेती की उत्पादकता और बढ़ेगी। आप भी लें। शासन की भी मंशा है। राज्यमंत्री के साथ सीसीबी अध्यक्ष रणजीतसिंह डंडीर, पूर्व विधायक बाबूलाल महाजन, जमनासिंह सोलंकी, पूर्व जिपं अध्यक्ष जगदीश पटेल आदि ने सीएम के संबोधन को एलईडी पर देखा।

2016-17 में 8 लाख 76 हजार 477 क्विंटल 60 किग्रा गेहूं का उपार्जन किया गया। 12 हजार 909 किसानों ने गेहूं बेचा। इसकी समर्थन मूल्य पर 9710.61 लाख रुपए की राशि उनके खातों में डाली गई। शासन स्तर पर पिछले साल की उपज पर 200 रुपए क्विंटल प्रोत्साहन राशि देने से सभी किसानों को 17 करोड़ 52 लाख 95 हजार रुपए अतिरिक्त राशि फिर डाली गई। यह राशि 10 जून को एकसाथ खातों में आएगी। कुछ किसानों को प्रमाण दिए गए।

X
50 हजार युवा किसानों को दूध योजनाओं में दिलाएंगे ऋण, आप भी लें : राज्यमंत्री
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..