• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Khandwa News
  • News
  • दूध प्लांट बनने से मिलेगा रोजगार,16 किमी गोई झोपाली रोड से हजारों लोगों को फायदा
--Advertisement--

दूध प्लांट बनने से मिलेगा रोजगार,16 किमी गोई झोपाली रोड से हजारों लोगों को फायदा

सोमवार को विधानसभा क्षेत्र में दूध प्लांट और गोई झोपाली रोड दो महत्वपूर्ण कार्यों के निर्माण का भूमिपूजन पशुपालन...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 04:45 AM IST
सोमवार को विधानसभा क्षेत्र में दूध प्लांट और गोई झोपाली रोड दो महत्वपूर्ण कार्यों के निर्माण का भूमिपूजन पशुपालन एवं जेल मंत्री ने किया। दूध प्लांट बनने से क्षेत्र में दूध उत्पादन बढ़ेगा और लोगों को रोजगार मिलेगा। प्लांट पर पैक किया दूध दूसरे राज्यों में भी बिक्री के लिए भेजा जाएगा। वहीं गोई झोपाली रोड बनने से हजारों लोगों की राह सुगम होगी।

जामली में दूध प्लांट का भूमिपूजन पशुपालन मंत्री अंतरसिंह आर्य और सांसद सुभाष पटेल ने किया। मंत्री आर्य ने कहा दूध प्लांट का सपना मैंने और बलवाड़ी के नेता स्व. अशोक लाठी ने देखा था। पशुपालन मंत्री बनने पर योजना बनाकर मंजूरी दिलाई। मंत्री आर्य ने बताया दूध उत्पादन में मध्य प्रदेश देश में 7 वें स्थान पर था। वर्ष 17-18 में तीसरे स्थान पर आ गया। मंत्री आर्य ने प्रदेश सरकार की ओर से जमीन दान देने वाले चेतन गोईवाला को धन्यवाद दिया। उन्होंने एबी रोड पर करोड़ों की जमीन दान देकर इस प्लांट की स्थापना में योगदान दिया है। व्यवसायी चेतन अग्रवाल ने कहा योजना में जमीन रोडा बनने की जानकारी मिलने पर जमीन दान दी।

अतिथियों और लोगों को दूध संघ द्वारा निर्मित छेना रबड़ी खिलाई गई।

प्लांट से महाराष्ट्र भी भेजेंगे दूध

इंदौर दुग्ध संघ के सीईओ एएन द्विवेदी ने बताया 40 हजार लीटर क्षमता का प्लांट बनेगा। प्लांट में दूध पैक कर महाराष्ट्र भी भेजा जाएगा। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष ओम खंडेलवाल, सुखदेव यादव, रम्मू काका, रमेश जाट, प्रवक्ता सुनील अग्रवाल, सुरेश गर्ग, मनोज ठाकरे, संग्रामसिंह सिसोदिया, मेघा एकड़ी, कृष्णा पालीवाल, प्रमोदनी पाठक, समीर शेख आदि उपस्थित थे। संचालन सांसद प्रतिनिधि निलेश अग्रवाल ने किया।

पैर पड़कर मांग लूंगा पशु चिकित्सा कॉलेज

मंत्री ने बताया सेंधवा में 25 करोड़ की लागत से पशु आहार निर्माण प्रोजेक्ट और पशु चिकित्सा कॉलेज के निर्माण की योजना है। मुख्यमंत्री के पैर पकड़कर ये सौगात मांग लूंगा। पशुपालन के लिए चारे की आवश्यकता होगी। नर्मदा का पानी सेंधवा लाने के लिए 2 हजार करोड़ की योजना बनाकर इसकी डीपीआर का काम अंतिम चरण में है।

महिला समूह करेंगे संचालन, पशुपालन को मिलेगा बढ़ावा

सांसद सुभाष पटेल ने कहा इस प्लांट से पशुपालन बढ़ेगा। 50 महिलाओं के समूह इसका संचालन करेगी। इससे महिलाओं और युवाओं को रोजगार मिलेगा। कार्यक्रम में पूर्व जिलाध्यक्ष एस वीरा स्वामी, त्रिलोक मालवीया, राजेंद्र गाड़वे ने भी संबोधित किया।

कांग्रेसियों द्वारा भारी वाहन निकालने से रोड हुआ खराब

झोपाली में 10 साल तक कांग्रेस का सरपंच रहे इस क्षेत्र का नुकसान किया। मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा मैं नाम नहीं लूंगा लेकिन कुछ कांग्रेसियों ने कमीशन खाकर भारी वाहन रोड से पार कराकर रोड की बारह बजाई। कांग्रेसी यहां के किसानों को बेवकूफ बना रहे थे। हमने किसानों के लिए पिसनावल में बैराज बनाए।

प्लांट के लिए जमीन दान देने वाले चेतन अग्रवाल को सम्मानित किया गया।

कांग्रेसियों को कोसा

दूध प्लांट के भूमिपूजन के बाद मंत्री अंतरसिंह आर्य ने झोपाली गांव में गोई झोपाली रोड निर्माण का भूमिपूजन किया। 16 किमी मार्ग का निर्माण 11 करोड़ रुपए से होगा। मंत्री ने कहा मतगणना में पहले झोपाली की पेटी खुलती थी तो कांग्रेस को ही वोट मिलते थे। मैं लगातार 3 बार से विधायक हूं। कांग्रेस जब भी जीती 2 हजार वोट से जीती। जब में पिछला चुनाव जीता तो 26 हजार वोट से जीता। हमने किसी से भेदभाव नहीं किया। कांग्रेस के दुखी व्यक्ति के भी आंसू पोंछे। हर जनप्रतिनिधि का धर्म है की अपने क्षेत्र की जनता का काम करें।