विज्ञापन

खंडवा के दो मतदान केंद्रों पर क्लियर नहीं हुए मॉकपोल / खंडवा के दो मतदान केंद्रों पर क्लियर नहीं हुए मॉकपोल

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 03:46 AM IST

Khandwa News - खंडवा विधानसभा क्षेत्र के 2 मतदान केंद्रों पर मॉकपोल क्लियर नहीं हुए। वहीं एक मतदान केंद्र पर वीवीपीएटी बदलने के...

Khandwa News - mockpole not cleared at two polling stations of khandwa
  • comment
खंडवा विधानसभा क्षेत्र के 2 मतदान केंद्रों पर मॉकपोल क्लियर नहीं हुए। वहीं एक मतदान केंद्र पर वीवीपीएटी बदलने के बाद मॉकपोल कराया गया। ऐसे मामले हरसूद, पंधाना और मांधाता में भी आए हैं। प्रकरण की जानकारी जिला निर्वाचन विभाग ने निर्वाचन आयोग को भेजकर मतगणना से पहले मार्गदर्शन मांगा है।

यह बात खंडवा विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर एवं एसडीएम संजीवकेशव पांडे ने एसडीएम कार्यालय में आयोजित मतगणना की ट्रेनिंग के दौरान कही। शुक्रवार को कार्यालय में एसडीएम पांडे ने कहा हमें इसकी जानकारी मतदान के दिन मिल गई थी और इसकी जानकारी निर्वाचन आयोग को दे दी थी। मतगणना के पहले इस बारे में निर्वाचन आयोग से मार्गदर्शन मांगा है। मतगणना के दौरान वहां से मिले निर्देशों का पालन किया जाएगा। मॉकपोल के 50 मतदान क्लियर नहीं होने की स्थिति में चिन्हित केंद्रों के ईवीएम से मतगणना के दिन प्रत्याशियों के 7-7 और नोटा के 1 वोट को घटाकर गिनती की जाएगी। क्योंकि मॉकपोल के 50 वोटों में से 7 प्रत्याशियों को 7-7 मत एवं नोटा को एक मत डाला गया था।

उप-जिला निर्वाचन अधिकारी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

डाइट में 11 दिसंबर को होने वाली विधानसभा चुनाव के मतगणना की तैयारियों का जायजा उप-जिला निर्वाचन अधिकारी डीके नागेंद्र ने लिया। उन्होंने चारों विधानसभा के स्ट्रांग रूम से मतगणना के कक्षों तक ईवीएम मशीन के लाने और ले जाने की व्यवस्थाएं देखी। वहीं मतगणना में रिटर्निंग अधिकारियों के सहयोग के लिए अधिकारी की नियुक्त भी की गई है। कलेक्टर ने बताया मास्टर ट्रेनर्स मतगणना स्थल पर रिटर्निंग अधिकारी के सहयोगी के रूप में भी काम करेंगे।

ईवीएम के सत्यापन के लिए मॉकपोल

निर्वाचन में लगे अधिकारियों ने बताया ईवीएम के सत्यापन के लिए मॉकपोल कराया जाता है। मॉकपोल के दौरान डाले जाने वाले मतों को ईवीएम के कंट्रोल यूनिट की गिनती से मिलान के बाद डिलीट कर दिया जाता है। कंट्रोल यूनिट में मतदान की संख्या शून्य होने पर वोटिंग कराई जाती है। वहीं वीवीपीएटी मशीन यदि खराब हो तो उसको बदलने के बाद मॉकपोल कराने के निर्देश नहीं है।

व्यवस्थाओं का जायजा लेते अधिकारी।

मॉकपोल नहीं हुए क्लियर


मतगणना में घटाएंगे वोट


X
Khandwa News - mockpole not cleared at two polling stations of khandwa
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन