कलश यात्रा के साथ 5 दिनी रजत जयंती महोत्सव शुरू

Badwani News - ग्राम धरगांव के पास ग्राम उमिया धाम करोंदिया में पाटीदार समाज की कुल देवी उमिया माता मंदिर की स्थापना के 24 वर्ष...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:10 AM IST
Pati News - mp news 5th anniversary of silver jubilee festival begins with kalash yatra
ग्राम धरगांव के पास ग्राम उमिया धाम करोंदिया में पाटीदार समाज की कुल देवी उमिया माता मंदिर की स्थापना के 24 वर्ष पूर्ण होने पर 13 फरवरी से 17 फरवरी तक पांच दिनी रजत जयंती कार्यक्रम की शुरुआत संस्कृति, चिकित्सा शिक्षा व आयुष विभाग मंत्री डाॅ. विजयालक्ष्मी साधौ ने की।

शुरुआत में ग्राम की छोटी-छोटी बालिकाओं ने सिर पर कलश धारण कर कलश यात्रा निकाली। जो ग्राम के मुख्य मार्गों से होती हुई माता मंदिर पहुंची। यहां विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। बिहारी पाटीदार ने बताया मंदिर के 25 साल पूर्ण होने पर 5 दिन तक सांस्कृतिक व धार्मिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी जाएगी। गुरुवार रात में मथुरा की प्रसिद्ध गायिका लक्ष्मी पांडे व ग्रुप द्वारा माता के जगराता व फागोत्सव की प्रस्तुति दी जाएगी। आज के परिवेश में परिवारों में विघटन का कारण सद ग्रंथों में रुचि का ना होना है। राम चरित मानस में परिवार का प्रबंधन बताया गया है। यह बात पांच दिनी रजत जयंती महोत्सव के प्रथम दिन श्रीराम कथा का वाचन करते हुए साध्वी हेमलता दीदी सरकार उज्जैन ने कही। उन्होंने कहा वास्तविक संस्कारों की जड़ परिवार के बड़े बुजुर्गों का अपमान अव्हेलना से खोखली हो रही है।

X
Pati News - mp news 5th anniversary of silver jubilee festival begins with kalash yatra
COMMENT