पोस्टर से किया जागरूक, ईवीएम का दिया प्रशिक्षण

Badwani News - लोस चुनाव के अंतर्गत खरगोन-बड़वानी सीट पर 19मई को होने वाले मतदान के लिए नगर में जागरूकता अभियान चलाया गया। इसमें...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:11 AM IST
Pati News - mp news aware of the poster trained by evm
लोस चुनाव के अंतर्गत खरगोन-बड़वानी सीट पर 19मई को होने वाले मतदान के लिए नगर में जागरूकता अभियान चलाया गया। इसमें निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर अमित तोमर, स्वीप दल नोडल अधिकारी अंकित अस्थाना के निर्देशानुसार ग्राम बोकराटा में भोंगर्या हाट के दिन स्वीप दल ने मतदाताओं को हाथों में पोस्टर देकर अपने मत का उपयोग करने के लिए जागरूक किया। ईवीएम व वीवीपैट का प्रशिक्षण देकर मतदान करने की अपील की गई।

अधिकारी ग्रामीणों को ईवीएम का प्रशिक्षण देते हुए।

नारे लगाकर मतदान के लिए किया प्रेरित

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से युवा मतदाताओं को मतदान का महत्व बताया। साथ ही नारे लगाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। इस दौरान युवाओं ने मतदान करने की शपथ ग्रहण की। साथ ही गांव के अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया। अधिकारियों ने बताया कि स्वीप दल के माध्यम से आसपास के सभी हाट बाजार में इस तरह का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान केंद्रों पर रखे जाने वाली ईवीएम व वीवीपैट मशीन का प्रदर्शन कर इसके बारे में जानकारी दी गई। स्वीप दल लोकसभा मतदाता जागरूकता अभियान में स्वीप की गतिविधि अधिकारी सहायक रिटर्निंग अधिकारी पाटी तहसीलदार राजेश कौंचले, बीआरसी प्रफुल्ल पुरोहित, धर्मेंद्र भावसार सहित ग्रामीणजन मौजूद रहे।

X
Pati News - mp news aware of the poster trained by evm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना