मुख्य मार्ग से बैरियर हटाया, नहीं हो रहा था उपयोग

Khandwa News - नगर के मुख्य मार्ग पर करीब छह माह पहले साप्ताहिक बाजार के दिन बड़े वाहनों के प्रवेश को रोकने के उद्देश्य से लगाया...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:00 AM IST
moondi News - mp news barrier was removed from the main road not being used
नगर के मुख्य मार्ग पर करीब छह माह पहले साप्ताहिक बाजार के दिन बड़े वाहनों के प्रवेश को रोकने के उद्देश्य से लगाया गया बैरियर शनिवार को नगर परिषद ने हटा दिया। शुक्रवार शाम को शांति समिति की बैठक में व्यापारियों ने उसे अनुपयोगी बताते हुए हटाने की मांग की थी। हालांकि करीब दो माह से बाजार के दिन भी बैरियर का उपयोग नहीं किया जा रहा था।

साप्ताहिक बाजार के दिन बड़े वाहनों के प्रवेश से दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती थी। कई बार तो राहगीरों का निकलना भी मुश्किल हो जाता था। पुलिस भी मौजूद नहीं रहती थी। इस समस्या से निपटने के लिए ही बैरियर लगाकर सप्ताह में केवल गुरुवार को (साप्ताहिक बाजार के दिन) बैरियर लगाकर बड़े वाहनों का प्रवेश रोका जाता था। इससे जाम की समस्या से निजात भी मिली थी। शुक्रवार को थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठक में कुछ व्यापारियों ने बैरियर के कारण व्यापार प्रभावित होने की बात रखने के साथ इसे हटाने की मांग की थी। इस पर नगर परिषद ने दूसरे ही बैरियर हटा दिया। बैरियर के अलावा पुराने थाने के सामने बन रही दीवार से लगी कटलरी दुकान भी हटा दी गई। नप कर्मचारी दुकान का तंबू-बल्ली तक निकाल ले गए।

मुख्य बाजार मार्ग पर लगा बैरियर हटा दिया गया।

फायर फाइटर के प्रेशर से नाली में पानी छोड़ा

नप के सफाई कर्मियों ने शनिवार को वार्ड क्रमांक 4 में मकानों के पीछे बनी नाली की सफाई की। इस नाली में काफी गाद जमा हो गया था। गाद को बहाने के लिए फायर फाइटर का उपयोग करना पड़ा। फाइटर के प्रेशर से नाली में पानी छोड़ा गया। इससे गाद बहकर कुछ आगे पहुंची। तब जाकर कर्मचारियों ने उसे बाहर निकाला। स्वच्छता प्रभारी आकाश शर्मा ने बताया कुछ लोगों द्वारा नाली पर अतिक्रमण करने से भी सफाई में परेशानी आती है।

X
moondi News - mp news barrier was removed from the main road not being used
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना