8 माह पहले बनाया था 300 मीटर सीसी रोड, पहली बारिश में ही उखड़ा

Badwani News - नगर से 5 किमी दूर बड़वानी जपं क्षेत्र के चिखलिया ग्रापं में मात्र 8 माह पहले बना सीसी रोड भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया।...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:45 AM IST
Palsud News - mp news created 8 months ago 300 meters cc road raked in first rain
नगर से 5 किमी दूर बड़वानी जपं क्षेत्र के चिखलिया ग्रापं में मात्र 8 माह पहले बना सीसी रोड भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। गांव के टांडा फलिया में ग्रापं ने 300 मीटर लंबे सीसी रोड का निर्माण कराया था। 5 लाख रुपए से बना सीसी रोड सीजन की पहली बारिश में ही उखड़ गया है। ग्रामीणों ने रोड निर्माण के दौरान ही घटिया निर्माण की शिकायत ग्राम पंचायत में की थी लेकिन सरपंच व सचिव की मिलीभगत से रोड का घटिया निर्माण कर शासन को लाखों रु. की चपत लगाई है। पिछड़ा वर्ग व घुमक्कड़, अर्धघुमक्कड़ विभाग व 14वां वित्त आयोग की मद से टांडा फलिया में पांच लाख से सीसी रोड का निर्माण किया था। लोगों को बारिश में गड्ढों व कीचड़ से परेशानी न हो व आने-जाने में सुविधा हो इसलिए यह सीसी रोड बनाया गया था लेकिन घटिया निर्माण के कारण यह रोड क्षतिग्रस्त हो चुका है।

ग्रामीणों ने बताया रोड निर्माण के दौरान पंचायत ने रोड की गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा। इससे पहली बारिश में ही रोड पूरी तरह से उखड़ गया है। ग्रामीणों ने दोबारा से रोड निर्माण करने की मांग की है। जयराम नायक, देवी नायक ने बताया बरसों की मांग के बाद शासन की ओर से रोड निर्माण के लिए राशि मिली थी लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही से कुछ ही महीनों में रोड खराब हो गया है।

ग्रामीण बोले- खराब रोड से आने-जाने में हो रही असुविधा, दोबारा बनाएं

टांडा फलिया में बना सीसी रोड उखड़ गया। आवागमन में लोगों को परेशानी हो रही है।

ग्रामीणों ने लगाए मिलीभगत के आरोप

ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि ठेकेदार ने मनमाने तरीके से किए गए काम को देखते हुए इसमें सरपंच व सचिव की मिलीभगत स्पष्ट हो रही है। ग्रामीणों ने सड़क की हालत दिखाते हुए बताया कि सीसी रोड घटिया होने से रोड की गिट्टी पूरी तरह से बाहर निकल आई है। सड़क पर कई जगह गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों में बारिश का पानी जमा हो रहा है।

तेज बारिश होने पर पूरी तरह उखड़ जाएगी रोड

ग्रामीणों का कहना है कि बारिश की झड़ी लगने पर यह सड़क पूरी तरह से उखड़ जाएगी। इससे आवागमन में परेशानी होगी। वापस पहले जैसी स्थिति बन जाएगी। लोगों ने जिम्मेदारों से मांग की है कि बारिश को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द इस रोड को दुरुस्त किया जाए, ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

घटिया सामग्री के उपयोग का आरोप

फलिए के रहवासी विक्रम राठौर, मोतीलाल राठौर ने आरोप लगाते हुए कहा कि रोड के निर्माण में घटिया स्तर की सामग्री का उपयोग किया है। इससे पहली बारिश में ही सड़क उखड़ गई है। ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत द्वारा किसी ठेकेदार के माध्यम से यह रोड बनाया गया था। ठेकेदार द्वारा रोड के निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया। साथ ही सीमेंट कांक्रीट करते वक्त वाइब्रेटर मशीन का उपयोग भी नहीं किया गया। ठेकेदार के माध्यम से मनमर्जी से काम किया गया।

ट्रैक्टर निकलने से उखड़ी है रोड


Palsud News - mp news created 8 months ago 300 meters cc road raked in first rain
X
Palsud News - mp news created 8 months ago 300 meters cc road raked in first rain
Palsud News - mp news created 8 months ago 300 meters cc road raked in first rain
COMMENT