विज्ञापन

सांप्रदायिक भावनाओं की दुहाई देकर वोट न मांगे

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:21 AM IST

Khandwa News - आचार संहिता उल्लंघन की कार्यवाही की जाएगी भास्कर संवाददाता | खंडवा वोट लेने के लिए जातीय या सांप्रदायिक...

Khandwa News - mp news do not ask votes by communicating communal feelings
  • comment
आचार संहिता उल्लंघन की कार्यवाही की जाएगी

भास्कर संवाददाता | खंडवा

वोट लेने के लिए जातीय या सांप्रदायिक भावनाओं की दुहाई नहीं देना चाहिए। मस्जिद, गिरजाघर, मंदिरों या पूजा के अन्य स्थानों का चुनाव प्रचार के लिए मंच के रूप में उपयोग करने जैसे कार्यों से प्रत्याशी या कार्यकर्ताओं को बचना चाहिए। मतदाताओं को रिश्वत देना, डराना, धमकाना, मतदान केंद्र के 100 मीटर के भीतर मतदाता से बात करना, मतदान समाप्ति के 48 घंटे के अंदर सार्वजनिक सभाएं करना और मतदाताओं को वाहन से मतदान केंद्र तक ले जाना व वापस लाना भी आचार संहिता का उल्लंघन होगा। ऐसा कृत्य करने वाले के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की कार्यवाही की जाएगी।

लोकभसा चुनाव में आचार संहिता का पालन कराने के लिए नियुक्त अधिकारी कर्मचारियों वीडियो कवरेज के लिए वीडियोग्राफर्स को शनिवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान अपर कलेक्टर बीएस इवने ने बताया आचार संहिता के दौरान किसी भी राजनैतिक दल या अभ्यर्थी को ऐसा कोई कार्य नहीं करना चाहिए जो विभिन्न जातियों व धार्मिक या भाषाई समुदायों के बीच मतभेद, घृणा की भावना या तनाव पैदा करे। उन्होंने कहा राजनैतिक दल या अभ्यर्थी को झंडे टांगने, सूचनाएं चिपकाने, नारे लिखने आदि के लिए किसी व्यक्ति की भूमि, भवन, अहाते, दीवार आदि का उसकी अनुमति के बिना उपयोग करने की अनुमति नहीं है। किसी भी राजनैतिक दल द्वारा या अभ्यर्थी को अन्य राजनैतिक दलों के सदस्यों या नेताओं के पुतले लेकर चलने, उनको सार्वजनिक स्थानों पर जलाने या इसी प्रकार के अन्य प्रदर्शनों का समर्थन नहीं करना चाहिए।

X
Khandwa News - mp news do not ask votes by communicating communal feelings
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन