विज्ञापन

आठ कॉलोनियों में दो दिन से पानी नहीं मिला, लोड बढ़ा तो बिजली भी बंद की

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:22 AM IST

Khandwa News - जसवाड़ी रोड पर फूटी सुक्ता की 54 साल पुरानी पाइप लाइन दूसरे दिन शाम तक भी नहीं सुधर पाई। इससे दूसरे दिन शनिवार को भी...

Khandwa News - mp news eight colonies did not get water for two days
  • comment
जसवाड़ी रोड पर फूटी सुक्ता की 54 साल पुरानी पाइप लाइन दूसरे दिन शाम तक भी नहीं सुधर पाई। इससे दूसरे दिन शनिवार को भी आठ से अधिक कॉलोनियों के लोगों को पानी नहीं मिल पाया। इधर क्षेत्र के लोग नलों में पानी आने का इंतजार कर रहे थे। दोपहर में बिजली भी बंद हो गई। वहीं शाम हाेते ही अंधेरे के कारण परेशान हुए। ऐसा पाइप लाइन के ऊपर उच्च दाब बिजली लाइन का खंभा होने के कारण हुआ। माता चौक क्षेत्र में सुबह से शाम तक निगम अमला पाइप लाइन सुधारने में व्यस्त रहे। शाम तक सुधार कार्य पूरा होना था लेकिन पाइप को गड्ढे में ले जाते समय चेन का बोल्ट टूटने के बाद समस्या बढ़ गई। जिस पाइप को लगाया जा रहा था, वह भी क्रेक हो गया। इसके बाद शाम को सुक्ता फिल्टर प्लांट से दूसरा पाइप लाकर फिट करने के प्रयास किए।

इधर माता चौक क्षेत्र में पाइप लाइन सुधारते समय रात में 11 केवी उच्च दाब लाइन का खंभा मिट्टी खिसकने से जमीन में धंसने लगा। इस कारण इंसुलेटर में बिजली के तारों में तनाव बढ़ा। इस कारण रात 9.25 बजे बिजली कंपनी ने लाइन बंद कर दी। इससे घरों के साथ ही सड़क पर भी अंधेरा हो गया। पाइप लाइन का सुधार कार्य पूरा होने तक अब बिजली बंद रहेगी। कंपनी के एई जितेंद्र पाल, सीनियर टेस्टिंग असिस्टेंट विनोद मोतेकर नजर रखे हुए हैं।

बिजली के इंसुलेटर में लगे तारों में तनाव बढ़ा।

ऐसे हुई समस्या




बीजासनी माता मंदिर में दीपक और मोमबत्ती की रोशनी में पुजारी राजेंद्र शर्मा, लक्ष्मणसिंह पटेल, मुकेश पटेल, रमेश यादव आदि ने पाठ किया।

खंभे को नीचे लोहे के एंगल से कसा, ऊपर हाइड्रा में बांधा तब निकाला पाइप

सुबह से रात तक अधिकारी-कर्मचारी मशक्कत करते रहे

भास्कर संवाददाता | खंडवा

माता चौक पर पाइप लाइन सुधारने के लिए निगम और बिजली कंपनी के अधिकारी-कर्मचारियों को शनिवार सुबह से रात तक मशक्कत करना पड़ी। क्योंकि पाइप लाइन पर उच्च दाब का बिजली लाइन का खंभा था। फूटा पाइप निकालने के लिए सुबह खंभे को लोहे के एंगल से पास ही लगे ट्रांसफार्मर के खंभे से कसा। इसके बाद दोपहर लगभग 1.30 बजे बिजली लाइन बंद कर दी गई। दोपहर 2 बजे खंभे को सहारा देने के लिए ऊपर से हाइड्रा (क्रेन) में बांधकर लटकाया। तब जाकर फूटी लाइन से पाइप को बाहर निकाला। सुक्ता फिल्टर प्लांट से शहर तक बिछाई यह पाइप लाइन 54 साल पुरानी है। इस कारण बार-बार फूट रही है।

दिनभर ऐसे चला सुधार कार्य






बिजली के खंभे को इस तरह हाइड्रा में बांधकर ऊपर टांगा। तब जेसीबी से खुदाई की।

X
Khandwa News - mp news eight colonies did not get water for two days
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन