अतिक्रमण : विरोध करने वालों को बताए रोड की चौड़ाई बढ़ने के फायदे

Badwani News - लोगों की रजिस्ट्री और पट्टे की जांच करते सीएमओ और नपाध्यक्ष। भास्कर संवाददाता | सेंधवा शहर के टैगोर बैड़ी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:15 AM IST
Sendhwa News - mp news encroachment advantages of road width of opposition
लोगों की रजिस्ट्री और पट्टे की जांच करते सीएमओ और नपाध्यक्ष।

भास्कर संवाददाता | सेंधवा

शहर के टैगोर बैड़ी क्षेत्र में रोड निर्माण में बाधा बन रहे अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई नगरपालिका ने की। नपा अमला शनिवार को टैगोरबैड़ी क्षेत्र में हुए अतिक्रमण को हटाने पहुंचा। इस दौरान वहां के कुछ लोगों ने इसका विरोध किया। इस पर अधिकारियों ने लोगों की समझाइश दी। साथ ही आवास योजना के हितग्राहियों को अतिक्रमण करने पर दूसरी किस्त नहीं देने की चेतावनी दी है।

वार्ड 23 व 24 में चल रहे रोड निर्माण कार्य में 5 मीटर चौड़ा रोड बनाया जाना है लेकिन कुछ स्थानों पर 4 मीटर से भी कम जगह होने से रोड निर्माण में बाधा बन रहे अतिक्रमण को हटाने का निर्णय लिया गया। नपा अध्यक्ष बसंतीबाई यादव व सीएमओ मधु चौधरी ने नपा टीम के साथ मौके पर पहुंचकर रोड से लगे मकान की रजिस्ट्री व पट्टा देखकर बढ़ाए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए कहा। नपा ने कुछ मकानों के ओटले जेसीबी मशीन से तोड़ना शुरू किए तो स्थानीय लोगों ने इसका विरोध कर दिया। सीएमओ चौधरी ने लोगों को समझाया कि आपके हित के लिए ही अतिक्रमण हटाया जा रहा है। रोड चौड़ा होने से अापात स्थिति में फायर व एम्बुलेंस आसानी से आ-जा सकेंगे। पीएम आवास योजना के तहत मकान निर्माण करने वालों को सीमा में निर्माण करने के निर्देश दिए। अतिक्रमण करने और जिन्होंने अतिक्रमण किया है, उन्होंने नहीं हटाया तो उनकी आवास योजना के तहत आने वाली अगली किस्त रोकने की चेतावनी दी। कुछ लोगों ने अध्यक्ष यादव को छोटी-छोटी गलियों में भी अतिक्रमण होने से गली और छोटी होने की शिकायत की। इसके लिए सहायक यंत्री राजेश मिश्रा को निर्देश दिए कि वे मौका देखकर नोटिस जारी करने के साथ अतिक्रमण हटाएं। इस दौरान पूर्व नपा अध्यक्ष अरुण चौधरी, प्रवक्ता सुनील अग्रवाल, संतोष वर्मा, नीलेश पालीवाल, राणा, नंदू, रवि सोनी, सोहेल भुट्टो आदि उपस्थित थे।

X
Sendhwa News - mp news encroachment advantages of road width of opposition
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना