शाम 6 बजे के अल्टीमेट से पहले दोपहर 1 बजे भाजपा-कांग्रेस के बाहरी नेताओं ने होटल छोड़ा

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:21 AM IST

Khandwa News - खंडवा सीट के लिए भाजपा-कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की चुनावी सभा कराई भास्कर संवाददाता | खंडवा खंडवा लोकसभा...

Khandwa News - mp news external leaders of the bjp congress leave the hotel at 1 pm before the ultimatum of 6 ad
खंडवा सीट के लिए भाजपा-कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की चुनावी सभा कराई

भास्कर संवाददाता | खंडवा

खंडवा लोकसभा सीट पर 19 मई को मतदान होगा। चुनाव को अपने पक्ष में करने के लिए भाजपा-कांग्रेस दोनों ही प्रमुख दलों ने पार्टी के स्टार प्रचारकों की चुनावी सभाएं कराई। भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर, स्मृति ईरानी की सभाओं का आयोजन किया। वहीं कांग्रेस ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह एवं हार्दिक पटेल की चुनावी सभाएं कराई।

जानकारी के मुताबिक खंडवा लोकसभा सीट की आठ में चार विधानसभा नेपानगर, मांधाता, बड़वाह और भीकनगांव पर कांग्रेस के विधायक है। बुरहानपुर से निर्दलीय विधायक सुरेंद्रसिंह शेरा कांग्रेस को समर्थन दे रहे हैं। जबकि भाजपा के खंडवा, पंधाना और बागली विधानसभा सीट पर विधायक है। विधानसभा चुनाव-2018 के मतदान प्रतिशत के लिहाज से कांग्रेस भाजपा से आगे हैं लेकिन लोकसभा चुनाव में दोनों ही दल मतों के प्रतिशत को दरकिनार कर अपनी जीत को पक्का करने के लिए एड़ीचोटी का जोर लगा रहे हैं। इधर, मतदान से 48 घंटे पहले शुक्रवार शाम 6 बजे प्रचार बंद होते ही शहर में रूके भाजपा-कांग्रेस के नेता अपने-अपने वाहनों से रवाना हो गए। शहर के होटल, लॉज व धर्मशालाओं में ठहरे भाजपा-कांग्रेस के नेताओं ने दोपहर एक बजे ही आवास को छोड़ दिया। लोस चुनाव में कांग्रेस के लिए 125 से ज्यादा प्रमुख नेता एवं कार्यकर्ता बाहरी जिलों एवं राज्यों से आए थे। वहीं भाजपा के लिए भी 150 से ज्यादा बाहरी जिलों एवं राज्यों से आए नेताओं ने प्रचार का काम संभाला था।

X
Khandwa News - mp news external leaders of the bjp congress leave the hotel at 1 pm before the ultimatum of 6 ad
COMMENT