सबसे पहले गर्भवतियों का ही वाेट डलेगा

Khandwa News - कलेक्टर साहब.. सामान्य मतदाता ताे एक घंटे तक कतार में खड़ा रहकर अपने मतदान का प्रयाेग कर लेगा, लेकिन क्या काेर्इ...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:11 AM IST
Khandwa News - mp news first of all pregnant women will wear
कलेक्टर साहब.. सामान्य मतदाता ताे एक घंटे तक कतार में खड़ा रहकर अपने मतदान का प्रयाेग कर लेगा, लेकिन क्या काेर्इ गर्भवती, वृद्ध या बीमार मतदाता केंद्र पर पहुंचता है ताे क्या उसे भी कतार में खड़े रहना हाेगा।

कलेक्टर बाेले- नहीं, अाप जैसी महिलाअाें व अत्यधिक वृद्धजनाें काे सबसे पहले वाेट डालने दिया जाएगा। अापके लिए काेर्इ कतार नहीं हाेगी। अापके लिए शहर में एक अादर्श बूथ भी हाेगा जहां जाकर अाप अपने मताधिकारी का उपयाेग कर सकते हैं। आकाशवाणी खंडवा से लोकसभा निर्वाचन और मतदाता जागरूकता विषय पर सजीव फोन इन कार्यक्रम का अायाेजन मंगलवार सुबह 10 से 11 बजे तक प्रसारित किया गया।

कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विशेष गढ़पाले ने लगभग एक दर्जन से अधिक श्रोताओं के लोकसभा निर्वाचन संबंधी प्रश्नों का जवाब दिया। कलेक्टर ने श्रोताओं के प्रश्नों के जवाब बड़े ही सरल व सहजता से दिए। कुछ श्राेताअाें ने अजीब से सवाल भी किए जबकि कुछ ने गंभीर प्रश्न कर उनसे जवाब मांगा। एक घंटे के कार्यक्रम में उन्हाेंने श्राेताअाें काे जिले में संचालित मतदाता जागरूकता गतिविधियों के बारे में बताया तथा आकाशवाणी के माध्यम से श्रोताओं से आगामी 6 मई को हरसूद विधानसभा क्षेत्र तथा 19 मई को जिले के खंडवा, पंधाना व मांधाता विधानसभा क्षेत्र में होने वाले मतदान के दौरान अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन आकाशवाणी के प्रसारण अधिकारी असीम कैथवास ने किया।

आकाशवाणी खंडवा केंद्र से सवालों का जवाब देते कलेक्टर।

श्राेताअाें के सवाल, कलेक्टर के जवाब

सवाल -1

कलेक्टर साहब..क्या मैं मतदान केंद्र के अंदर धारदार ब्लेड ले जा सकता हूं

जवाब- अाप मतदान केंद्र पर केवल अपना वाेटर अार्इडी, मतदाता पर्ची या अन्य काेर्इ पहचान पत्र ले जा सकते हैं, एेसी काेर्इ चीज नहीं ले जा सकते जिससे मतदान प्रभावित हाे रहा हाे।

सवाल नंबर- 2

सामान्य मतदाता ताे मतदान कर लेगा, गर्भवती, वृद्धजनाें के लिए क्या वस्था रहेगी ?

जवाब- गर्भवती महिलाअाें, वृद्धजनाें व बीमार व्यक्तियाें के लिए शहर में एक अादर्श बूथ रहेगा। इसके अलावा अाप किसी भी बूथ पर जाते हैं ताे वहां सबसे पहले अापसे मतदान कराया जाएगा।

सवाल नंबर-3

केंद्र पर गर्मी से बचने की क्या व्यवस्थाएं रहेंगी

जवाब- अापके लिए मतदान केंद्र पर गर्मी व धूप से बचने के लिए कूलर, टेंड, शेड व पेयजल के लिए ठंडे पानी के मटके रखे जाएंगे।

X
Khandwa News - mp news first of all pregnant women will wear
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना