जियोस बैठक: चर्चा में पत्रकारों से मंत्री साधौ ने भाजपा का नाम लिए बगैर लगाया आरोप

Badwani News - बिजली कटौती को लेकर जहां एक ओर भाजपा लालटेन यात्रा निकालकर कांग्रेस सरकार का विरोध कर रही है। वहीं जिले की प्रभारी...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:30 AM IST
Thikari News - mp news geos meeting minister sadhu told journalists in the discussion without charge for bjp39s name
बिजली कटौती को लेकर जहां एक ओर भाजपा लालटेन यात्रा निकालकर कांग्रेस सरकार का विरोध कर रही है। वहीं जिले की प्रभारी मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने इसे बारिश से पहले का मेंटेनेंस बताया है। भाजपा का नाम लिए बगैर उन्होंने इसे सोची समझी साजिश बताया। वे जिला योजना समिति की बैठक लेने के लिए गुरुवार को जिला मुख्यालय पर आई थी। सर्किट हाउस पर पत्रकारों से चर्चा में कहा जिस तरह से जुमलेबाजी में देश 5 साल रहा। उसी तरह से अब कुछ तथाकथित लोग वाट्सएप या अन्य माध्यम से जनता में भ्रम फैला रहे हैं। जबकि हकीकत तो यह है कि मेंटेनेंस हो ही नहीं रहा है। वहीं अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान हो रहे हैं। जबकि इस अघोषित कटौती को प्रभारी मंत्री मेंटेनेंस बता रही है।

डॉ. साधौ ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि तथाकथित लोग जनता में भ्रम फैला रहे हैं। बारिश का मौसम आने वाला है। कुछ व्यवस्थाएं दुरूस्त की जाती है, ताकि बारिश में अव्यवस्था परेशानी न हो। सभी को मालूम है कि मेंटेनेंस बारिश से पहले होता है। पहले भी हुआ है। पिछली सरकार में भी हुआ। बिजली विभाग व पानी की समस्या का मेंटनेंस होता है। अभी भी मेंटेनेंस चल रहा है। मेंटनेंस में 5,10 या 15 मिनट या कुछ अव्यवस्था होती है। लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है। यह सतत प्रक्रिया है। नया कुछ नहीं है। कुछ लोग भ्रम की स्थिति फैला रहे हैं। 15 साल से ढांचा बिगड़ा हुआ था। सुधारने में थोड़ा सा समय लगेगा।

प्रभारी मंत्री ने बिजली कटौती पर कहा-तथाकथित लोग जनता में फैला रहे भ्रम

प्रभारी मंत्री बोलीं- बारिश पूर्व मेंटेनेंस जारी है, हकीकत तो ये है कि यह अघोषित कटौती है

प्रभारी मंत्री डॉ. साधौ से पट्‌टा दिलाने के लिए चर्चा करते वार्ड क्रमांक 3 के रहवासी।

वार्ड 3 के रहवासियों ने मंत्री से की पट्टे दिलाने की मांग

सर्किट हाउस पर वार्ड क्रमांक 3 दशामाता मंदिर व मोम्मई माता मंदिर क्षेत्र के रहवासियों ने प्रभारी मंत्री से पट्टे दिलाने की मांग की। पूर्व पार्षद विष्णु बनड़े, राजेंद्र गोले ने बताया 25 साल से आवेदन दे रहे हैं। पट्टे अभी तक नहीं मिले। अब अधिकारी दशामाता मंदिर के आसपास की जमीन को पुरातत्व संग्रहालय की जमीन बता रहे हैं। जबकि पहले यहां पट्टे देना का भरोसा दिया था। आशाग्राम के कुष्ठरोगियों को बिना थंब इंप्रेशन के राशन वितरित कराने की भी मांग की है।

सिफारिश: ट्रांसफर के लिए 200 से ज्यादा आवेदन, शिक्षकों की मांग जिला मुख्यालय

गुरुवार दोपहर 12.45 बजे से डॉ. साधौ ने सर्किट हाउस में कर्मचारियों व आमजन से मुलाकात की। शिक्षा, स्वास्थ्य, पुलिस सहित विभिन्न विभागों के 200 से ज्यादा कर्मचारियों ने तबादला करने की सिफारिश लगाई है। वहीं शिक्षकों ने जिला मुख्यालय के स्कूलों में ट्रांसफर मांगा है। इस पर डॉ. साधौ ने कहा आप सब शहर में आ जाआेगे, तो गांवों में बच्चों को कौन पढ़ाएगा।

डीपीसी से बोलीं मंत्री- मध्याह्न भोजन न बंटे तो करें कार्रवाई

जियोसकी बैठक में जनप्रतिनिधियों ने सेंधवा ब्लॉक के स्कूलों में मध्याह्न भोजन नहीं बंटने का मुद्दा उठाया। प्रभारी मंत्री ने डीपीसी संजयसिंह तोमर को निरीक्षण व लापरवाही पर समूह के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। बीआरसी की मिलीभगत सामने आए तो रिपोर्ट बनाकर कलेक्टर को पेश करें। अगली बैठक में इसकी समीक्षा करूंगी। सेंधवा विधायक रावत व कांग्रेस जिलाध्यक्ष दरबार ने सहायक आयुक्त विवेक पांडेय पर मनमानी करने के आरोप लगाए। डीपीसी तोमर ने बताया सेंधवा विधायक ने नामजद किसी स्कूल का मुद्दा नहीं उठाया है। शिकायत पर पहले भी जांच कराई थी। दोबारा जांच कराएंगे। इस दैारान गृहमंत्री बाला बच्चन, सांसद गजेंद्रसिंह पटेल, विधायक प्रेमसिंह पटेल, ग्यारसीलाल रावत, चंद्रभागा किराड़े, जिपं अध्यक्ष लतादेवी रावत, कलेक्टर अमित तोमर सहित जिलाधिकारी मौजूद थे।

निर्देश... ठीकरी में पदस्थ डॉ. पिपलिया का खेतिया ट्रांसफर

बैठक में मंत्री ने ठीकरी में पदस्थ आरसीएच के डॉ. अरविंद पिपलिया को खेतिया पदस्थ करने के निर्देश दिए। जानकारी अनुसार जिपं के उपाध्यक्ष रमेश चौहान की शिकायत पर कार्रवाई हुई। 15 दिन पहले बरूफाटक के किसी मरीज को पेट दर्द की शिकायत पर रैफर किया था। ठीकरी में जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें रैफर कर दिया था। सीएमएचओ से चर्चा के बाद मरीज का इलाज हुआ। वहीं महज पेट दर्द की शिकायत पर चौहान व डॉ. पिपलिया के बीच बहस हुई। चौहान का आरोप है डॉ. पिपलिया ने उनके साथ अभद्रता की थी।

तत्कालीन लोगों ने नहीं बसाया

डूब प्रभावितों के पुनर्वास के सवाल पर उन्होंने कहा कलेक्टर से बात की है। महेश्वर हाइड्रल प्रोजेक्ट के कारण मेरे क्षेत्र में भी ऐसी समस्याएं हैं। तत्कालीन लोगों ने ध्यान नहीं दिया। पुनर्वास नीति के अनुरूप जिन्हें बसाना था, नहीं बसाया गया।

शिकायत: एसडीएम ने कांग्रेस के नाम पर 5 बार भगाया

राजपुर निवासी कांग्रेस कार्यकर्ता सूरज पिपलिया ने प्रभारी मंत्री से कांग्रेस के नाम पर एसडीएम अभयसिंह ओहरिया ने 5 बार उन्हें भगा देने की शिकायत की। इस पर डॉ. साधौ ने कहा, अब ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा 15 साल से देख रही हूं। मैं तो सांसद थी। विधायकों की गत बुरी थी। सांसद के रूप में मुझे नहीं बुलाया जाता था। मैं तो खैर मार-धाड़ वाली हूं। अपना काम निकाल लेती थी। उन्होंने एसडीएम से कहा कि हम सेवक है, आप हो या मैं हूं। हमें सुनना पड़ेगा। कांग्रेस का हो या आम नागरिक। गरीब हो या कोई और, उनकी सुनना जरूरी है।

Thikari News - mp news geos meeting minister sadhu told journalists in the discussion without charge for bjp39s name
X
Thikari News - mp news geos meeting minister sadhu told journalists in the discussion without charge for bjp39s name
Thikari News - mp news geos meeting minister sadhu told journalists in the discussion without charge for bjp39s name
COMMENT