अतिथि शिक्षक... शिक्षकों को छह माह से नहीं मिला मानदेय, कलेक्टर से की भुगतान की मांग

Badwani News - निवाली विकासखंड के चाटली संकुल के अंतर्गत आने वाली स्कूलों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को 6 माह का मानदेय नहीं मिला...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:10 AM IST
Sendhwa News - mp news guest teachers teachers did not get the money for six months demand from the collector to pay
निवाली विकासखंड के चाटली संकुल के अंतर्गत आने वाली स्कूलों में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को 6 माह का मानदेय नहीं मिला है। इस पर अतिथि शिक्षकों ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन देकर शीघ्र मानदेय दिलाने की मांग की है।

कलेक्टर के नाम दिए ज्ञापन के अनुसार चाटली संकुल में कार्यरत अतिथि शिक्षकों को नवंबर 2018 से अप्रैल 2019 तक के 6 माह के मानदेय का भुगतान नहीं किया गया। कई बार अधिकारियों को अवगत कराया लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिला। 30 अप्रैल को सहायक आयुक्त को भी आवेदन देकर समस्या बताई थी। इसके एक माह बीतने के बाद भी मानदेय जमा नहीं कराया। मानदेय नहीं मिलने से अतिथि शिक्षकों को आर्थिक व मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अतिथि शिक्षकों ने कलेक्टर से शीघ्र मानदेय का भुगतान करने की मांग की है। अनिल मावड़े, शिवदास रबड़े, किरण कुशवाह, रानू शेख, हेमलता सेनानी, अंतिमबाला जाधव, सविन किराड़े मौजूद रहे।

संकुल स्तर से स्कूलों में हो रहा किताबों का वितरण

धनोरा |
10 जून से शासकीय स्कूलों में शिक्षकों की आमद शुरू हो गई। नए शिक्षा सत्र में नव प्रवेशी बच्चों की प्रवेश प्रक्रिया के साथ ही शासन द्वारा नि:शुल्क दी जाने वाली पाठ्य पुस्तकों का वितरण भी संकुल और जन शिक्षा केंद्र के माध्यम से शुरू हो गया है। जनशिक्षा केंद्र धनोरा से पहली से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए पुस्तकों का वितरण संबंधित स्कूलों के प्रभारियों को किया जा रहा है।

X
Sendhwa News - mp news guest teachers teachers did not get the money for six months demand from the collector to pay
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना