स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर व स्टाफ के लिए बनेगा आवास भवन

Badwani News - नगर के प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में 45 लाख रुपए की लागत से डॉक्टर व स्टाफ के लिए आवासीय भवन निर्माण होना है।...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:16 AM IST
Rajpur News - mp news housing building will be made for doctors and staff of health center
नगर के प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में 45 लाख रुपए की लागत से डॉक्टर व स्टाफ के लिए आवासीय भवन निर्माण होना है। गृहमंत्री बाला बच्चन ने मंगलवार देर शाम भवन निर्माण का भूमिपूजन किया। अब जल्द ही यहां भवन का निर्माण कार्य शुरू होगा।

इससे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ डॉक्टर व कर्मचारियों को सुविधा मिलेगी। स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. व स्टॉफ के माध्यम से कई साल से आवास की मांग की जा रही थी। अब आवास निर्माण होने से उन्हें सुविधा मिलेगी। जानकारी के अनुसार जल्द ही आवास भवनों का निर्माण कार्य शुरू होगा और 9माह में आवास बन कर तैयार किए जाएंगे। भूमिपूजन के बाद गृहमंत्री ने अंजड़ में सिविल हॉस्पिटल बनाने व महिला डॉक्टर की नियुक्ति के सवाल पर उन्होंने बताया कि अंजड़ मेरा गृह क्षेत्र है। यहां बहुत जल्द ही सिविल अस्पताल बनाकर लोगों को सुविधा दी जाएगी। इसके लिए निरंतर प्रयासरत हूं। इसमें महिला डॉक्टर सहित 48 पदों की स्वीकृति होगी। जांच करने की एक्सरे, सोनोग्राफी मशीनों के अलावा अन्य कई सुविधाएं नगर के अस्पताल को मिलने की बात कही।

वही मंच पर उपस्थित शेखरचंद पाटनी व कांग्रेस जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह दरबार ने संबोधित करते हुए बताया कि अंजड़, राजपुर विधानसभा क्षेत्र को गृहमंत्री मिलना गौरव की बात है और क्षेत्र की चल रही सभी योजनाओं व विकास कार्यों को गति मिलेगी। नगर का एक भी काम बाकी नहीं रहने दिया जाएगा। सभी अधूरे पड़े कार्य पूरा कराए जाएंगे।

आवासीय भवन का भूमि पूजन करते गृहमंत्री बाला बच्चन।

4 हजार वर्गफीट में बनेगा आवास भवन

इंजीनियर जुगलकिशोर ने बताया कि डॉक्टर व स्टॉफ के निवास के लिए लगभग 4 हजार वर्गफीट में भवन बनकर तैयार होगा। इसमें तीन क्वार्टर बनाए जाएंगे। भवन निर्माण इस तरह से किया जाएगा जिसमें आवश्यकतानुसार ऊपर तीन से चार मंजिल का निर्माण और किया जा सके। इस दौरान मुज्जकिर खान, सुरज पिपलिया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष महादेव धनगर, पुरुषोत्तम पाटीदार, मुजक्किर खान, नप उपाध्यक्ष रंछौड़ पाटीदार, जिला पंचायत सदस्य राजू मोगरे, सचिन जोशी, पार्षद कार्तिक चौहान, कुलदीप पाटीदार, संजय परमार, केपी सिंह, अनिल देवड़ा, राजमोहन व्यास, राजेश व्यास, बीएमओ रणजीतसिंह मुजाल्दा, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रितेश काग, सीएमओ अमरदास सैनानी सहित अन्य मौजूद थे।

X
Rajpur News - mp news housing building will be made for doctors and staff of health center
COMMENT