रुस्तमुर में पानी की मांग को लेकर हाईवे पर हंगामा

Khandwa News - इंदौर-इच्छापुर हाईवे स्थिति ग्राम रुस्तमपुर के ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर गुरुवार शाम हंगामा कर दिया।...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:45 AM IST
Pandhana News - mp news hustle over the demand for water in rustamur
इंदौर-इच्छापुर हाईवे स्थिति ग्राम रुस्तमपुर के ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर गुरुवार शाम हंगामा कर दिया। ग्रामीण कलेक्टर को बुलाने की मांग कर रहे थे। सूचना मिलने पर पंधाना तहसीलदार राधा महंत मौके पर पहुंचीं। ग्रामीणों ने उन्हें बताया है कि चार साल से टंकी बनकर तैयार लेकिन इसमें एक बूंद पानी नहीं डाला गया। पाइप लाइन कागजों पर बिछाई जा चुकी है। सरकारी कुएं में लोगों ने निजी मोटरें डाल रखी हैं लेकिन सचिव ने इन पर कोई कार्रवाई नहीं की। कुछ किसानों ने खेत से एक किमी की पाइप लाइन बिछाकर पानी गांव तक लाए हैं। सचिव ने बताया पाइप लाइन के लिए पीएचई को लिखा था, जबकि विभाग के पंधाना प्रभारी चेतन शाह ने बताया पाइप लाइन के टेंडर हो चुके हैं। तहसीलदार के समक्ष सब कर्मचारी-अफसर सफाई देते नजर आए। तहसीलदार ने तात्कालिक हल के लिए कुएं की सफाई व गहरीकरण के निर्देश दिए। सचिव ने कुछ ही समय में कुआं गहरीकरण के लिए मशीन कुएं पर पहुंचा दी। हंगामे की सूचना पर पंधाना टीआई मोहनसिंह सिंगोरे भी पहुंच गए। उन्होंने मीडिया को देख ग्रामीणों से कहा इन्हें क्यों बुला लिया। हम आपकी समस्या हल कर रहे हैं। इस मौके पर गांव के जगदीश भावसार, राहुल स्वामी, कालू पंच, देवेंद्र मोदी, खूमजी कुशवाह, गोपाल कुमरावत, अनीता महाजन सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

ग्रामीणों से चर्चा करती पंधाना तहसीलदार।

इधर, तेज धूप में पानी लाने से बीमार हो रहे बच्चे

खारकला | खालवा ब्लाक के ग्राम जामन्या खुर्द के लोग जल संकट का सामना कर रहे हैं। गांव के सभी हैंडपंपों का पानी सूख चुका है। ग्रामीणों के साथ मवेशी भी पेयजल के लिए परेशान हैं। महिलाएं, बड़े व बच्चे एक से डेढ़ किमी दूर खेतों से साइकिल से पानी ला रहे हैं। गांव के राहुल व सुंदरलाल ने बताया तेज धूप में पानी लाने से बच्चे बीमार हो रहे हैं। पंचायत पेयजल का इंतजाम नहीं कर पा रही है।

Pandhana News - mp news hustle over the demand for water in rustamur
X
Pandhana News - mp news hustle over the demand for water in rustamur
Pandhana News - mp news hustle over the demand for water in rustamur
COMMENT