विज्ञापन

अाज, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी हुई तो बढ़ सकती है ठंड

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 03:36 AM IST

Khandwa News - दिन का तापमान एक डिग्री गिरा, रात का तापमान 0.6 बढ़ा भास्कर संवाददाता | खंडवा बुधवार सुबह दिन निकलते ही बारिश...

Khandwa News - mp news ice jammu and kashmir snowfall in himachal pradesh may increase if cold
  • comment
दिन का तापमान एक डिग्री गिरा, रात का तापमान 0.6 बढ़ा

भास्कर संवाददाता | खंडवा

बुधवार सुबह दिन निकलते ही बारिश जैसे हालात हो गए। आसमान पर घनघोर घटाएं और हवाएं चली, लेकिन ठंड नहीं लगी। दोपहर में कभी धूप तो कभी छांव देकर सूरज लुकाछिपी करता रहा। दिनभर बादल छाने से दिन का तापमान 1 व रात का 0.6 डिग्री सेल्सियस की बढ़त दर्ज हुई। मौसम विभाग के मुताबिक निमाड़ अंचल में फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है। बुधवार को दिन का तापमान 32.1 व रात का तापमान 13 डिग्री दर्ज हुआ। जबकि मंगलवार को दिन का 33.1 व रात का 12.4 डिग्री तापमान दर्ज हुआ था।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक शैलेंद्र कुमार नायक के मुताबिक उत्तर-पश्चिम भारत और इससे सटे मध्य भारत के मैदानी इलाकों में 14 फरवरी को 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाएं 50 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है। अगले 3 दिनों के दौरान मप्र में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन नहीं होने की संभावना है। 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश व बर्फबारी की संभावना है।

गेहूं को फायदा होगा

कृषि वैज्ञानिक सुभाष रावत के मुताबिक अगर बारिश होती है तो गेहूं की फसल के लिए उपयुक्त है। जबकि दलहनी एवं तिलहन फसलों को इस बारिश से काफी नुकसान होगा। इस बार मौसम काफी अनुकूल रहा। रबी फसल उम्मीद से बेहतर होगी।

X
Khandwa News - mp news ice jammu and kashmir snowfall in himachal pradesh may increase if cold
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें