संस्था... मतदान केंद्र पर रहेगी पानी की व्यवस्था, नहीं बनेगा पिंक बूथ

Badwani News - रिटर्निंग अधिकारी ने ली राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं की बैठक भास्कर संवाददाता | सेंधवा लोकसभा चुनाव को लेकर...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:06 AM IST
Sendhwa News - mp news institution water will not be maintained at the polling booth pink booth
रिटर्निंग अधिकारी ने ली राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं की बैठक

भास्कर संवाददाता | सेंधवा

लोकसभा चुनाव को लेकर रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीम ने विभिन्न राजनीति दलों के कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित कर चुनाव आचार संहिता की जानकारी दी। बैठक में बताया कि चुनाव में प्रत्याशी को 70 लाख खर्च करने का अधिकार है। खर्च का लेखा-जोखा विधानसभा स्तर पर भी रखा जाएगा। इस बार कोई विशेष पिंक मतदान केंद्र नहीं बनाए जाएंगे। मतदान केंद्र पर पानी की व्यवस्था रहेगी। भाजपा प्रवक्ता सुनील अग्रवाल ने पूछा मतदान के समय मत पर्ची के साथ अन्य परिचय कार्ड ले जाना अनिवार्य है तो रिटर्निंग अधिकारी ने बताया मतदाता पर्ची के साथ आधार कार्ड, राशन कार्ड जैसा पहचान पत्र साथ ले जाना अनिवार्य है।

कांग्रेस के विजय पाठक ने संवेदनशील मतदान केंद्र के संबंध में जानकारी ली। इस पर बताया कि 37 मतदान केंद्र अति संवेदनशील हैं। जिन मतदान केंद्र पर एक ही पार्टी को 90 प्रतिशत से अधिक वोट मिले हों या जिस मतदान केंद्र पर विवाद हुआ हो ऐसे मतदान केंद्र पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। रैली के लिए जिसका आवेदन पहले प्राप्त होगा उसे पहले अनुमति दी जाएगी।

X
Sendhwa News - mp news institution water will not be maintained at the polling booth pink booth
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना