• Hindi News
  • Mp
  • Khandwa
  • mp news khandwa municipal corp took police help to switch on narmada water supply pumps

नर्मदा जल याेजना / तीसरे दिन पुलिस के साथ नगर निगम ने रात 10.30 बजे चालू कराए पंप, सुबह घरों तक पहुंचा नर्मदा का पानी



पुलिस की माैजूदगीमें पंप चालू करवाए। पुलिस की माैजूदगीमें पंप चालू करवाए।
X
पुलिस की माैजूदगीमें पंप चालू करवाए।पुलिस की माैजूदगीमें पंप चालू करवाए।

पानी नहीं मिलने से निगम पहुंचे अाक्राेशित लाेग, काॅलाेनी में किया विराेध प्रदर्शन 

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 11:23 AM IST

खंडवा. नर्मदा जल याेजना के माेटर पंप गुरुवार रात 10.30 निगम ने पुलिस की माैजूदगी में चालू करवाए गए। शहर में तीन दिन से पानी सप्लाई नहीं हाेने से लाेगाें में आक्राेश पनप रहा था। इसलिए शाम काे कलेक्टर ने निगम और विश्वा के अफसराें की बैठक ली। उन्हाेंने रात तक पानी सप्लाई शुरू करने निर्देश दिए। इसके बाद शुक्रवार सुबह लोगों के घरों तक नर्मदा का पानी पहुंचा।

 

बैठक में कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने कहा पानी ताे जरूरी है। सप्लाई करना हाेगा। कंपनी के जाे भी ईशु हैं, उनका निराकरण 29 तारीख काे नगरीय प्रशासन में हाेने वाली बैठक में हाेगा। उन्हाेंने कंपनी के मैनेजर देवेंद्र सिंह और सुनील कुमार काे पंप चालू करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने इस दाैरान स्पष्ट कर दिया कि शहर की पानी सप्लाई काे राेका नहीं जा सकता। कानून व्यवस्था बिगड़ने नहीं देंगे। उन्हाेंने कहा रात में पंप चालू करें। यदि कंपनी पानी सप्लाई नहीं करती है ताे निगम पंप चलाए।

 

इस अवसर पर महापाैर सुभाष काेठारी, निगमायुक्त हिमांशु सिंह, प्रभारी कार्यपालन यंत्री अंतर सिंह तंवर, सहायक यंत्री संजय शुक्ला, राजेश गुप्ता और राधेश्याम उपाध्याय माैजूद थे। इससे पहले दाेपहर में पदमकुंड वार्ड की आक्राेशित महिलाओं ने निगम पहुंचकर विराेध प्रदर्शन किया। वहीं किशाेर कुमार गांगुली वार्ड में भी महिलाओं ने सड़क पर बर्तन रखकर प्रदर्शन किया। 

 

महिलाओं ने नगर निगम पहुंचकर मांगा पानी 
पदम कुंड वार्ड की दुबे काॅलाेनी के पाकिस्तान गाेडाउन क्षेत्र से आयी महिलाओं ने कहा एक सप्ताह से पानी नहीं मिलने की शिकायत निगम पहुंचकर की। लाेगाें ने कहा पहले नर्मदा की पाइप लाइन फूटने के कारण पानी नहीं आया। लाइन सुधरी ताे कंपनी ने पानी देना बंद कर दिया। इस दाैरान प्रभारी कार्यपालन यंत्री अंतरसिंह तंवर और सहायक यंत्री संजय शुक्ला ने लाेगाें काे जल्दी समस्या निराकरण का आश्वासन दिया। 


रात 10.30 बजे नर्मदा के पंप चालू किए गए 
गुरुवार रात तक विश्वा कंपनी ने शहर की पानी सप्लाई शुरू नहीं की इस कारण रात में पुलिस बल के साथ निगम के अधिकारी सिविल लाइन पंप हाउस पहुंचे। यहां कर्मचारी ने पंप चालू किया। 

कंपनी काे मध्यप्रदेश अधिनियम सर्विस डिस्ट्रक्शन और 188 आईपीसी की धारा के तहत नाेटिस देंगे। निगम से कांट्रेक्ट पर भी नाेटिस जाएगा। रेगुलेटरी भी नाेटिस जाएगा।

तन्वी सुंद्रियाल, कलेक्टर 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना