महादेव के शृंगार में छिपे हैं संदेश, पहचानने की जरूरत

Khandwa News - आज श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का आयोजन होगा भास्कर संवाददाता | आशापुर देवाधिदेव महादेव अपने शरीर पर जो भी शृंगार...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:06 AM IST
Khandwa News - mp news mahadev39s makeup is hidden in the message the need to identify
आज श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का आयोजन होगा

भास्कर संवाददाता | आशापुर

देवाधिदेव महादेव अपने शरीर पर जो भी शृंगार धारण करते हैं वह एक संदेश देता है। मनुष्य को इसे समझने समझने की जरूरत है। प्रत्येक शृंगार जीवन जीने का तरीका बताता है। इन्हें अपना लिया जाए तो जीवन आसान हो जाता है। ग्राम रजूर में चल रही भागवत कथा में मंगलवार को पं. लक्ष्मीनारायण महाराज ने यह बात कही। उन्होंने कहा महादेव के भस्म धारण का अर्थ यह शरीर एक दिन राख हो जाना है, गले में सर्प इसलिए धारण करते हैं कि कंठ से मधुर शब्द निकले, सिर पर गंगा इसलिए धारण की ताकि चित्त शांत व ठंडा रहे तथा बाघाम्बर इसलिए धारण करते हैं ताकि समय पर जो उपलब्ध हो उसे धारण कर दिखावे से दूर रहें। पंडितजी की कई उदाहरण देकर श्रोताओं को सामान्य जीवन जीने की कला बताई। बुधवार को कथा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

आचार्य की दीक्षा जयंती आज

खंडवा |
आचार्य उमेश मुनि की दीक्षा जयंती बुधवार को टपालचाल महावीर भवन में पं. र| गुलाब मुनिश्री व महासती मधु कुंवर श्रीजी के सानिध्य में मनाई जाएगी। श्रीसंघ प्रवक्ता शांतिलाल छाजेड़ न बताया इस मौके पर गुणानुवाद सभा होगी। समाज के सैकड़ों श्रावक-श्राविका सामयिक, आयंबिल, एकासना तप व आराधना करेंगे।

X
Khandwa News - mp news mahadev39s makeup is hidden in the message the need to identify
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना