--Advertisement--

विधायक ने एनवीडीए अफसरों से कहा- सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराएं

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:00 AM IST

Khandwa News - रबी फसलों के लिए किसानों को पानी की जरूरत है। केनूद और दुधवास तालाबों में पूरी क्षमता तक पानी भरकर पूर्ति करें।...

moondi News - mp news mla asked nvda officers to provide water for irrigation
रबी फसलों के लिए किसानों को पानी की जरूरत है। केनूद और दुधवास तालाबों में पूरी क्षमता तक पानी भरकर पूर्ति करें। सिंचाई व्यवस्था की सतत निगरानी करें। किसानों की समस्याएं सुन उनका मौके पर निराकरण किया जाए। सिंचाई के अभाव में फसलें प्रभावित नहीं होना चाहिए। रविवार को अपने निवास पर एनवीडीए अफसरों से चर्चा में विधायक ने यह बातें कही।

मांधाता विधायक नारायण पटेल ने अफसरों से कहा केनूद तालाब का जलस्तर काफी कम है। लोगों ने सीधे मोटरें डाल रखी हैं। समाचार पत्रों में फोटो छप रहे हैं। किसानों से मिलकर आउट लेट कुंडी व कमांड एरिया में पानी पहुंचने की दिक्कतें दूर की जाएं। सिंचाई योजना के तीनों तालाब भरें। किसी किसान से भेदभाव नहीं किया जाए। विधायक ने योजना से जुड़े गांव और कितने हेक्टेयर में सिंचाई हो रही है इसकी भी जानकारी ली। इस मौके पर जल उपभोक्ता संस्था पुरनी के अध्यक्ष विक्रमसिंह चौहान, जितेंद्रसिंह चौहान, विजय मंडलोई, नहारू पटेल आदि भी उपस्थित थे।

मांधाता विधायक नारायण पटेल ने पुनासा उद्वहन से सिंचाई को लेकर शनिवार को एनवीडीए अफसरों से चर्चा की।

जवाब : पानी भरना शुरू कर दिया है

एनवीडीए कार्यपालन यंत्री एसपी तिर्की व डिवीजन 25 के एसडीओ जेपी आनंद ने बताया केनूद व दुधवास अतिशेष जलाशयों को भरकर सिंचाई का पानी छोड़ा जा रहा है। किसानों ने सीधे जलाशय में मोटरें डाल दी हैं उन्हें रोका जा रहा है।

X
moondi News - mp news mla asked nvda officers to provide water for irrigation
Astrology

Recommended

Click to listen..