जुलाई में पूरा हाे जाएगा न्यू बिल्डिंग का काम

Khandwa News - शासकीय मेडिकल कॉलेज एवं न्यू जिला अस्पताल का निर्माण जुलाई में पूरा होने की उम्मीद पीआईयू के अधिकारी जता रहे हैं।...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:10 AM IST
Khandwa News - mp news new building work will be completed in july
शासकीय मेडिकल कॉलेज एवं न्यू जिला अस्पताल का निर्माण जुलाई में पूरा होने की उम्मीद पीआईयू के अधिकारी जता रहे हैं। मरीजों की सुविधा के लिए न्यू बिल्डिंग के ए और बी ब्लाॅक में लिफ्ट लगाई जाएगी। फिलहाल ए-ब्लाक के पास सीवरेज का काम चल रहा है।

पिछले रविवार जिला अस्पताल के औचक निरीक्षण पर पहुंची कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल ने निर्माण की गति पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने न्यू अस्पताल के लिए मेडिकल कॉलेज डीन, पीआईयू के संभागीय परियोजना यंत्री एवं ठेकेदार से आपसी समन्वय बनाकर काम पूरा कराने की बात कही थी। न्यू अस्पताल के ए और बी ब्लॉक सहित रेडियोलॉजी व प्राइवेट वार्ड का काम चल रहा है। वहीं बिजली की सप्लाई के लिए भी अलग से लाइन डालने काम हो रहा है। बिजली की सप्लाई लाइन 33 केवीए के ट्रांसफार्मर से जुड़ने के बाद पुरानी लाइन को बंद कर दिया जाएगा। जिला अस्पताल के न्यू बिल्डिंग में बी-ब्लॉक में महिला अस्पताल, आईसीयू, एसएनसीयू सहित ए और बी ब्लॉक के 6 ऑपरेशन थिएटर के काम अटके हुए हैं। वहीं मेडिकल कॉलेज में गर्ल्स हॉस्टल सहित शॉपिंग माल, कांफ्रेंस हॉल, स्पोर्ट्स ऑडिटोरियम सहित खेल मैदान का काम अधूरा है। गौरतलब है कॉलेज के निर्माण के लिए कार्यादेश 25 अगस्त 2015 को जारी हुआ था। अनुबंध के मुताबिक काम पूरा करने के लिए शासन ने 24 महीने का वक्त दिया था। इसके अनुसार निर्माण पूरा होने की डेडलाइन 24 अगस्त 2017 थी, लेकिन 24 महीने का काम 45 महीने बाद भी अधूरा है। इधर, ठेकेदार के कमजोर प्रबंधन व काम की धीमी गति को कारण मानते हुए पीआईयू ने 4 करोड़ 87 लाख 43 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

डीन की दो टूक: अधूरा नहीं पूरा चाहिए अस्पताल का न्यू भवन

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को पीआईयू के एसडीओ एवं मेडिकल कॉलेज डीन के बीच निर्माण कार्यों को लेकर चर्चा हुई। डीन डॉ. एसके दादू ने पीआईयू के एसडीओ केएस सेन से कहा अस्पताल के न्यू बिल्डिंग का काम पूरा कराएं। हमें अधूरी नहीं न्यू बिल्डिंग पूरी होने पर ही हैंडओवर कराएं।

जनवरी में थी ए-ब्लॉक शुरू करने की तैयारी

जानकारी के मुताबिक 26 जनवरी से ही न्यू बिल्डिंग के ए-ब्लॉक को शुरू करने की तैयारी थी लेकिन इलाज की सुविधा एवं पास में ही चल रहे निर्माण कार्य के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। न्यू बिल्डिंग के लिए मेडिकल कॉलेज एवं जिला अस्पताल प्रबंधन ने स्टॉफ की नियुक्ति भी की थी।

31 तक जीडीसीएल का काम पूरा


X
Khandwa News - mp news new building work will be completed in july
COMMENT