सिटी स्केन मशीन लगाने के लिए खाली हुआ एनएचएम कार्यालय

Khandwa News - अस्पताल में पीपीपी मोड पर स्थापित होगी 16 स्लाइड की आधुनिक सीटी स्केन मशीन भास्कर संवाददाता | खंडवा नई सीटी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:05 AM IST
Khandwa News - mp news nhm office vacant to install city skane machine
अस्पताल में पीपीपी मोड पर स्थापित होगी 16 स्लाइड की आधुनिक सीटी स्केन मशीन

भास्कर संवाददाता | खंडवा

नई सीटी स्केन मशीन स्थापित करने के लिए जिला अस्पताल में बालशक्ति केंद्र के पास नेशनल हेल्थ मिशन कार्यालय खाली हो चुका है। यहां पर राज्य सरकार द्वारा पीपीपी मोड पर 16 स्लाइड की आधुनिक सीटी स्केन मशीन लगाई जाएगी। यहां तक आसानी से मरीजों को लाने के लिए ट्रामा सेंटर की ओर गेट बनाया जाएगा।

मरीजों की जांच निजी अस्पताल से कम शुल्क पर जिला अस्पताल में होगी। जांच का शुल्क मशीन स्थापित होने के बाद शासन स्तर से तय किया जाएगा। वर्तमान में शहर के निजी अस्पतालों में ही 16 स्लाइन की सीटी स्केन मशीन से मरीजों की जांच हो रही है। अस्पताल के नैदानिक केंद्र में फिलहाल दो स्लाइड की सीटी स्केन मशीन संचालित हो रही है। मरीजों की जांच रिपोर्ट इंदौर में बैठे डॉक्टर ऑनलाइन देखकर देते हैं। जहां पर रोगी कल्याण समिति से नियुक्त टेक्नीशियन कार्यरत है। एक मात्र टेक्नीशियन के छुट्टी पर जाने के कारण जांच बंद रहती है। पीपीपी मोड पर लगने वाली मशीन के लिए अल्टरनेट टेक्नीशियन की निजी कंपनी व्यवस्था करेगी ताकि मरीजों की जांच में असुविधा नहीं हो। मशीन के लिए अस्पताल में जगह देखने पिछले महीने स्वास्थ्य विभाग एवं निजी कंपनी की टीम आई थी। सिविल सर्जन डॉ.ओपी जुगतावत ने बताया एनएचएम कार्यालय के खाली होने की जानकारी शासन को भेज दी है। मशीन लगाने की कार्रवाई जल्द ही शुरू होगी।

X
Khandwa News - mp news nhm office vacant to install city skane machine
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना