ऑनलाइन आवेदन करने वाले पालक अब 17 तक करवा सकते हैं सत्यापन

Badwani News - निजी स्कूलों में शिक्षा का अधिकार आरटीई के तहत होने वाली प्रवेश प्रक्रिया के तहत बच्चों के प्रवेश के लिए किए...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:10 AM IST
Sendhwa News - mp news parents who apply online can now get up to 17 verification
निजी स्कूलों में शिक्षा का अधिकार आरटीई के तहत होने वाली प्रवेश प्रक्रिया के तहत बच्चों के प्रवेश के लिए किए ऑनलाइन पंजीयन के बाद दस्तावेजों के सत्यापन कराने का अंतिम दिन गुरुवार को था। जिसे अब बढ़ाकर 17 जून कर दिया है। ऑनलाइन आवेदन कर चुके पालक 17 जून तक संकुल केंद्रों में दस्तावेजों का सत्यापन करा सकते हैं।

आरटीई प्रभारी बीएसी जितेंद्र माहेश्वरी ने बताया कि दस्तावेज सत्यापन करने का अंतिम दिन 13 जून था लेकिन इसे अब बढ़ाकर 17 जून कर दिया है। इसमें ऑनलाइन पंजीयन करा चुके पालक निर्धारित संकुल केंद्रों में 17 जून तक संकुल प्राचार्यों से दस्तावेजों का सत्यापन कार्य करवा सकते हैं। शहर में बालक हायर सेकंडरी स्कूल, बालक हाईस्कूल एवं शासकीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल को सत्यापन केंद्र बनाया गया है। इसके अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्र में स्थित हायर सेकंडरी स्कूलों में सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। ऑनलाइन पंजीयन कराने की अंतिम तिथि 12 जून तक 1835 पालकों ने ऑनलाइन आवेदन किया। इसमें से गुरुवार तक 1450 आवेदकों के दस्तावेजों का सत्यापन किया गया। 25 जून को रेंडम पद्धति से लॉटरी में बच्चों का प्रवेश के लिए चयन होगा। विकासखंड की 62 निजी स्कूलों में 2318 सीटों पर बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा लेकिन इस बार सिर्फ 1835 लोगों ने ही ऑनलाइन आवेदन किए हैं। इससे स्कूलों में इस बार भी सीटें खाली रह सकती हैं।

बालक हाईस्कूल में दस्तावेज का सत्यापन का कार्य करते अधिकारी।

X
Sendhwa News - mp news parents who apply online can now get up to 17 verification
COMMENT