रोड शो में शामिल नहीं हुईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, कारण बताया-स्वास्थ्य खराब है

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:50 AM IST

Badwani News - चर्चा रही कि गोडसे को देशभक्त बताने पर सियासत गर्माने के बाद रोड शो और सभा निरस्त की भास्कर न्यूज | बुरहानपुर ...

Pati News - mp news sadhvi pragya thakur did not join the road show reason said health is bad
चर्चा रही कि गोडसे को देशभक्त बताने पर सियासत गर्माने के बाद रोड शो और सभा निरस्त की

भास्कर न्यूज | बुरहानपुर

चुनाव प्रचार का शोर थमने के अंतिम दिन शहर में देश की सबसे हॉट सीट भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का रोड शो और सभा होना थी। इसके लिए वे शुक्रवार सुबह 6.30 बजे भोपाल से कार द्वारा बुरहानपुर पहुंचीं। लेकिन यहां रोड शो में शामिल नहीं हो सकी। सभा भी नहीं हो सकी। बयानों से विवादों में रहने वालीं साध्वी प्रज्ञा जाते-जाते भी मौन रहीं। हालांकि शहर में चर्चा रही कि एक दिन पहले नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने के उनके बयान के बाद राजनीति गर्माने पर उनका रोड शो और सभा निरस्त कर दी गई।

भाजपा शहर में उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को बुलाना चाहती थी। लेकिन उनसे समय नहीं मिल पाया। इस कारण कुछ पदाधिकारियों ने भोपाल से प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का नाम सुझाया। भोपाल कार्यालय से उनका कार्यक्रम तय कर दिया गया। वे शुक्रवार को प्रत्याशी नंदकुमारसिंह चौहान के साथ रोड शो और लालबाग के सागर टॉवर क्षेत्र में सभा करने वालीं थीं। इसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गई थी। लेकिन इससे एक दिन पहले ही गोडसे को लेकर दिए उनके बयान से सियासत गरमा गई। सूत्रों के अनुसार इसी कारण भाजपा मुख्यालय से उनका कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया। हालांकि पार्टी के जिम्मेदार इस बारे में कुछ कहने से बचते रहे। नंदकुमारसिंह चौहान ने भी इसके पीछे उनका स्वास्थ्य खराब होना कारण बताया। भाजपा प्रत्याशी नंदकुमारसिंह चौहान उनसे मिलेे। दोपहर करीब 3.30 बजे सिविल सर्जन डॉ. शकील अहमद साध्वी की जांच करने पहुंचे। ब्लड प्रेशर जांचने के बाद उन्हें दवाई दी। सिविल सर्जन ने बताया साध्वी स्वस्थ हैं। लंबे सफर की वजह से उन्हें थकान हो गई थी।

पीएम के बयान पर भी मौन रहीं साध्वी

साध्वी का रोड शो और सभा निरस्त होने को लेकर शहर में दिनभर चर्चा रही। शाम 4.30 बजे पुलिस सुरक्षा में उन्हें होटल से बाहर लाया गया। मीडिया ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने के बयान पर सवाल किया। एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान- कि बापू के अपमान के लिए साध्वी को कभी माफ नहीं करेंगे पर भी साध्वी मौन रहीं। वे बिना कुछ कहे ही आगे बढ़ गईं।

दो घंटे चला रोड शो

सुबह 9.30 बजे गणपति नाका स्थित गणपति मंदिर में दर्शन कर विधानसभा प्रभारी और महापौर अनिल भोसले ने रोड शो शुरू किया। उनके साथ पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस और ज्ञानेश्वर पाटील भी शामिल हुए। आलमगंज के पास से सुबह 10.30 बजे नंदकुमारसिंह चौहान शामिल हुए।

X
Pati News - mp news sadhvi pragya thakur did not join the road show reason said health is bad
COMMENT