एक करोड़ खर्च किए, परमिट के लिए 1 महीने से खड़ी 4 बसें

Khandwa News - अमृत योजना के तहत यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए खरीदी चार इंटर सिटी बसें एक महीने से खड़ी हैं। पहले चरण में...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:37 AM IST
Khandwa News - mp news spent one crore 4 buses parked for 1 month for permit
अमृत योजना के तहत यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए खरीदी चार इंटर सिटी बसें एक महीने से खड़ी हैं। पहले चरण में खंडवा से आेंकारेश्वर तक ये बसें चलाई जाना हैं। खंडवा और खरगोन जिलों की सीमा में बसों का संचालन होने से परमिट क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय इंदौर से होना है। परमिट की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाने के कारण करीब एक करोड़ रुपए लागत से खरीदी बसें फिलहाल खड़ी हुई हैं। 22 फरवरी को क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय इंदौर में प्रस्तावित बैठक के बाद संभवत: इन बसों काे परमिट जारी होगा। इंटरसिटी बसों के शुरू होने के बाद छह बसें आएंगी। पहले चरण में कुल 10 बसें चलाई जाना प्रस्तावित है। इन बसों का संचालन विधानसभा चुनाव के पहले शुरू होना था। आचार संहिता लगने के कारण विभागीय औपचारिकताएं नहीं हो पायी थी। समय पर परमिट नहीं मिला और लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लग गई तो फिर से इंटरसिटी बसों का संचालन तीन महीने के लिए अटक सकता है।

परमिट के समय को लेकर आपत्ति: सूत्रों के अनुसार बस संचालन के समय को लेकर निजी बस ऑपरेटरों की आपत्ति के कारण इंटरसिटी बस का परमिट अटका हुआ है। आपत्तियों का निराकरण समिति की बैठक में होगा।

इस तरह इंटर सिटी बसें खड़ी हैं।

यह मिलेगी सुविधा








तैयारी पूर्ण: प्रभारी मंत्री कर सकते हैं शुरुआत

निगम द्वारा इंटर सिटी बस पहले चरण में जल्दी शुरुआत करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए अनुबंधित बस अॉपरेटर ने अपने स्तर पर तैयारी कर ली है। वहीं प्रशासनिक स्तर पर भी निर्देश जारी किए हैं। बस संचालन की शुरुआत जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट से कराए जाने की संभावना है। इसके लिए अफसरों द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं।



X
Khandwa News - mp news spent one crore 4 buses parked for 1 month for permit
COMMENT