आपूर्ति विभाग ने की राशन दुकानों के चने की जांच, अमानक मिला

Khandwa News - राशन दुकानों में खराब (नॉन एफएक्यू) किस्म का चना पहुंचने के बाद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम राशन दुकानों व...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:36 AM IST
Khandwa News - mp news supply department found gram check of gram rice non standard
राशन दुकानों में खराब (नॉन एफएक्यू) किस्म का चना पहुंचने के बाद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम राशन दुकानों व सेंट्रल वेयर हाउस पहुंची। टीम को वेयर हाउस के गोदामों पर तो चने का स्टाक सही मिला लेकिन राशन दुकानाें पर खराब क्वालिटी मिली। टीम ने मिलीभगत के चलते राशन दुकानों पर खराब चना पहुंचने की आशंका जताई है।

11 फरवरी को भास्कर ने जिले की 418 राशन दुकानों बिकने पहुंचा घटिया चना, 27 रू किलो में भी कोई खरीदार नहीं, हेडलाइन से खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। खबर के बाद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम मंगलवार को आनंद नगर स्थित सेंट्रल वेयर हाउस के गोदामों पर पहुंची और क्वालिटी की जांच की। टीम को यहां गड़बड़ी नजर नहीं आई। इसके बाद टीम ने कुछ राशन दुकानों की भी जांच की। जहां पर खराब (नॉन एफएक्यू) किस्म का चना मिला। हालांकि चने का आवंटन दुकानों में हो चुका था और कोई शिकायतकर्ता नहीं था। इसलिए टीम ने कोई कार्यवाही भी नहीं की लेकिन हेरफेर की आशंका जताकर मामले को जांच में लिया।

हेराफेरी की आशंका है, जांच करेंगे


शिकायत : 27 रुपए में भी नहीं बिक रहा चना

जो चना राशन दुकानों पर पहुंचा है उपभोक्ता उसे 27 रुपए प्रति किलो के दाम पर भी नहीं खरीद रहे। विभाग के अनुसार चने की क्वालिटी व दाम अधिक होने से राशन दुकानों पर इसकी मांग बहुत ही कम है। दुकान संचालकों ने भी खराब क्वालिटी की शिकायत विभाग से की थी। अब विभाग द्वारा महीने के अंत में दुकानों से बचा हुआ स्टाक उठवाएगा।

X
Khandwa News - mp news supply department found gram check of gram rice non standard
COMMENT