विद्यार्थी संख्या बढ़ाने के लिए चलाया जा रहा कॉलेज चलो अभियान

Badwani News - उच्च शिक्षा के प्रति विद्यार्थियों को प्रेरित करने और कॉलेजों में विद्यार्थी संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से निवाली...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:40 AM IST
Niwali News - mp news the college is being run to increase student numbers
उच्च शिक्षा के प्रति विद्यार्थियों को प्रेरित करने और कॉलेजों में विद्यार्थी संख्या बढ़ाने के उद्देश्य से निवाली कॉलेज सहित जिले के सभी कॉलेजों में कॉलेज चलो अभियान चलाया जा रहा है। इसको लेकर गुरुवार को स्कूल प्राचार्यों के साथ कॉलेज स्टाफ की बैठक हुई। इस दौरान विद्यार्थियों को कॉलेज में प्रवेश दिलाने और उन्हें प्रेरित करने को लेकर चर्चा की गई।

कॉलेज प्राचार्य ने बताया नगर के शासकीय कॉलेज में मप्र शासन के निर्देशानुसार कॉलेज चालों अभियान के तहत स्कूल प्राचार्यों की बैठक हुई। प्रभारी प्राचार्य डॉ.अशोक वर्मा ने बताया सत्र 2019-20 में विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने, कॉलेज में विद्यार्थियों की प्रवेश संख्या बढ़ाने व सकल पंजीयन अनुपात को बढ़ाने के लिए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में छात्रों के प्रवेश व कॅरियर संबंधी मार्गदर्शन करने, विद्यार्थियों के प्रवेश में सहयोग देने, समय से टीसी देने, शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न छात्र कल्याणकारी योजनाओं से विद्यार्थियों को अवगत करवाने, विद्यार्थियों को ऑनलाइन प्रक्रिया समझाने सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की गई। इस अभियान के तहत 12वीं पास व पूरक प्राप्त विद्यार्थियों के पालकों से कॉलेज शिक्षकों से संपर्क किए जाने को लेकर भी चर्चा हुई। इस दौरान शासकीय कन्या उमावि के प्राचार्य पीसी शर्मा, शासकीय उत्कृष्ट उमावि चाटली के प्राचार्य प्रतिनिधि नानाभाउ सूर्यवंशी, बालक उत्कृष्ट उमावि निवाली के प्राचार्य प्रतिनिधि जेएस पाटिल व कॉलेज स्टाफ मौजूद था।

बैठक के दौरान चर्चा करते हुए अधिकारी।

और इधर....कॉलेज चलो अभियान के तहत दी जानकारी

अंजड़ |
शासकीय महाविद्यालय अंजड़ में नवीन सत्र 2019-20 में प्रवेश को लेकर चलाए जा रहे कॉलेज चलो अभियान के तहत विद्यार्थियों को मार्गदर्शन दिया गया। प्राचार्य डॉ. सुनील मोरे ने विद्यार्थियों को कॉलेज में मौजूदा सुविधाओं की जानकारी दी। कॉलेज चलो अभियान के संचालक प्रो जीआर अछाले ने विद्यार्थियों को महाविद्यालय मे प्रवेश की प्रक्रिया समझाई। इस दौरान प्रवेश समिति के नोडल अधिकारी डॉ.एमएस मोरी व प्रो जेएल अकोले ने भी विद्यार्थियों को कॅरियर संबधित जानकारी दी। इस कार्यक्रम में महेश खांडे, डॉ. सुनीता बकावले, भारत चौहान, शिवपाल मंडलोई, ओएल भटोरे सहित बड़ी संख्या मे विद्यार्थी मौजूद थे।

Niwali News - mp news the college is being run to increase student numbers
X
Niwali News - mp news the college is being run to increase student numbers
Niwali News - mp news the college is being run to increase student numbers
COMMENT