विज्ञापन

ग्रामीण बोले-एबी रोड पर रात में अंधेरा रहता है, एसपी ने कहा- हाईमास्ट के लिए लिखेंगे

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 05:05 AM IST

Badwani News - ठीकरी थाने पर शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में एसपी यांगचेन डोलकर भूटिया ने शांति समिति सदस्यों व लोगों से संवाद...

Thikari News - mp news the village remains dark in bole abbey road sp said write for the highmaster
  • comment
ठीकरी थाने पर शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में एसपी यांगचेन डोलकर भूटिया ने शांति समिति सदस्यों व लोगों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से स्थानीय समस्याएं जानी। साथ ही त्योहारों पर नगर में शांति व्यवस्था बनाए रखने व अपराधों को रोकने में पुलिस की मदद करने की अपील की। एसपी से ग्रामीणों ने कहा- एबी रोड पर रात में अंधेरा रहता है। एसपी ने कहा- संबंधित विभाग को यहां हाईमास्ट लगवाने के लिए लिखेंगे। अन्य समस्याएं भी जानने के बाद निराकरण के लिए लोगों से सुझाव भी लिए। इस दौरान ग्रामीणों ने क्षेत्र की जानकारी दी व यहां के पारंपरिक त्योहार व रीति-रिवाजों, परंपराओं के बारे में बताया। इस दौरान एसडीओपी प्रियंका डोंडवे, थाना प्रभारी विनय आर्य सहित थाना स्टाफ मौजूद रहा।

एसपी ने बताया क्षेत्र में हो रही डिजिटल चोरी या साइबर क्राइम के विषय में पुलिस को चौकन्ना रहना है। उन्होंने बताया इस विषय में जल्द ही थाना क्षेत्रों कैंप लगाया जाएगा। ग्रामीणों को बताया जाएगा कि किस तरह से साइबर क्राइम होते हैं। इससे किस तरह से बचा जाए।

साइबर क्राइम के विषय में पुलिस को चौकन्ना रहना है-एसपी

थाने पर लोगों से संवाद करती एसपी यांगचेन डोलकर भूटिया।

और इधर...पाटी थाने पर 81 में से 62 लाइसेंसी बंदूकें हुई जमा

जागरुकता: आचार संहिता के चलते लोग खुद थाने पहुंचकर जमा करा रहे लाइसेंसी हथियार

भास्कर संवाददाता | पाटी

आदर्श आचार संहिता के चलते लोग थाने पहुंचकर अपने लाइसेंसी हथियार जमा करवा रहे हैं। पाटी थाना क्षेत्र के अंतर्गत 81लाइसेंसी हथियार हैं।

इसमें से अभी तक 62बंदूकें थाने पर जमा करवा दी गई हैं। 19अभी जमा होना बाकी है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार आचार संहिता लागू होने के दूसरे दिन से ही ग्रामीणजन थाने पहुंच कर अपने लाइसेंसी हथियार जमा करवा रहे हैं। वहीं विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता लगने के कई दिन बाद लोगों ने अपने लाइसेंसी हथियार थाने पर जमा कराए थे। लेकिन अब लोग जागरूक हो रहे हैं। इसलिए आचार संहिता लागू होने के दूसरे दिन से थाने पहुंचकर अपने लाइसेंसी हथियार जमा करवा रहे हैं।

थाने पर लाइसेंसी बंदूकें जमा करने पहुंचे ग्रामीण।

एसपी ने ग्रामीणों को मोबाइल नंबर देकर अपराधिक गतिविधि की सीधी जानकारी देने की बात कही

एसपी ने थाना निरीक्षण के दौरान स्टाफ के क्वार्टर व थाने की साफ सफाई का जायजा लिया। साथ ही थाने में बन रहे महिला डेस्क के निर्माण संबंधित जानकारी ली। थाना प्रभारी आर्य को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान ग्रामीणों को अपने शासकीय मोबाइल नंबर दिए व किसी भी अपराधिक गतिविधि की जानकारी होने पर सीधे संपर्क करने की बात कही। कार्यक्रम में लोगों ने एसपी का स्वागत किया। आने वाले लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता के पालन के लिए सभी ग्रामीणों से चर्चा की व किसी भी स्थिति में आचार संहिता का उल्लंघन ना हो इस बात की जानकारी दी। त्योहारों पर भी शांति व सौहार्द कायम रखने की बात कही।



पुलिस ने सभी लाइसेंसी हथियार रखने वालों को नोटिस जारी कर हथियार जमा करने के लिए कहा

पुलिस ने भी सभी लाइसेंसी हथियार रखने वालों को नोटिस जारी कर हथियार थाने पर जमा करवाने की सूचना दी है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव के दौरान सभी 81 बंदूकें थाने पर जमा थी। विस चुनाव के बाद 81 में से 27 लाइसेंसी बंदूकें लोग थाने से ले गए थे। जबकि 54 लाइसेंसी बंदूकें थाने पर ही जमा थी। अब 27 लाइसेंसी बंदूकों में से शुक्रवार 5 बजे तक 8 बंदूकें थाने पर जमा हो चुकी हैं। लोगों को सूचना दे दी गई है। जल्द ही अन्य लोग भी अपनी बंदूकें थाने पर जमा कराएंगे। पुलिस भी अपने स्तर पर प्रयास कर रही है कि जल्दी ही सभी लाइसेंसी बंदूकें थाने पर जमा हो सकें। पुलिस ने अलग-अलग माध्यम से लोगों से शस्त्र जमा करने का आग्रह किया जा रहा है। इधर ग्राम पंचायतों में कोटवार और सरपंच आदि के माध्यम से शस्त्र जमा कराने की कार्रवाई की जा रही है।

Thikari News - mp news the village remains dark in bole abbey road sp said write for the highmaster
  • comment
X
Thikari News - mp news the village remains dark in bole abbey road sp said write for the highmaster
Thikari News - mp news the village remains dark in bole abbey road sp said write for the highmaster
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन