विवेकानंद ने सनातन धर्म को श्रेष्ठ निरूपित किया

Khandwa News - युवा दिवस कार्यक्रम में युवा तथा महिला मंडलों के कार्यकर्ता उपस्थित थे। भास्कर संवाददाता | करोली स्वामी...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:37 AM IST
Khandwa News - mp news vivekananda denotes sanatan religion as best
युवा दिवस कार्यक्रम में युवा तथा महिला मंडलों के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

भास्कर संवाददाता | करोली

स्वामी विवेकानंद ने कम उम्र में ही पूरी दुनिया में अपने ज्ञान का लोहा मनवा लिया था। 1893 में अमेरिका के शिकागो धर्म संसद में उन्होंने अपने भाषण से सनातन धर्म व संस्कृति ज्ञान का डंका बजाया। सनातन धर्म को विश्व का श्रेष्ठ धर्म निरूपित कर दिया। आज के युवा को उनके ज्ञान का अनुशरण करना चाहिए।

नेहरु युवा केंद्र खंडवा व प्रगति युवा मंडल द्वारा हाथिया बाबा मंदिर परिसर में युवा सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर यह बात डॉ. चंद्रकांत मंडलोई ने कही। कार्यक्रम में 25 से अधिक गांवों के युवा व महिला मंडल के सैकड़ों सदस्यों ने भाग लिया। अतिथि के रूप में दीपक पटेल, गजरूलाल यादव, नेयुके जिला समन्वयक अर्पित तिवारी, नरेंद्र सेन, दौलतसिंह परिहार व भारत परिहार उपस्थित थे। सभी अतिथियों ने अपने विचार रखे। इस मौके पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ व सफाई अभियान के प्रति भी जागरूक किया गया। तिवारी ने नेहरु युवा केंद्र द्वारा संचालित गतिविधियों की जानकारी देते हुए कहा महिलाओं के लिए सिलाई, कढ़ाई, पार्लर तथा युवाओं के लिए कम्प्यूटर, मोबाइल रिपेयरिंग, मोटर बाइंडिंग प्रशिक्षण के साथ खेलकूद कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं। इस मौके पर बखरगांव में सिलाई प्रशिक्षण पूर्ण करने वाली महिलाओं को प्रशंसा पत्र वितरित किए गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता जगदीश यादव ने की। संचालन श्रीचंद मालवीय ने किया।

X
Khandwa News - mp news vivekananda denotes sanatan religion as best
COMMENT