पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रवेश द्वार सहित सभी कक्षाओं में छत से टपक रहा पानी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गांव में करीब 20-25 साल पहले बना हायर सेकंडरी स्कूल भवन प्रवेश द्वार से लेकर हर कमरे तक क्षतिग्रस्त हो चुका है। छत से पलस्तर उखड़ चुका है। सरिये बाहर निकल रहे हैं। बारिश का पानी लगभग हर कमरे में टपक रहा है। इससे छात्र-छात्राओं को पढ़ाई में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल स्टाफ भी परेशान है।

नया शिक्षा सत्र प्रारंभ हुए दो सप्ताह हो चुके हैं। प्रवेश प्रक्रिया के बाद सभी कक्षाओं में पढ़ाई प्रारंभ कर दी गई है। स्कूल में 9वीं से 12वीं तक करीब 750 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। स्कूल भवन की छत क्षतिग्रस्त होने के बावजूद जिम्मेदारों को बच्चों की कोई चिंता नहीं है। समय रहते भवन का मेंटनेंस या सुधार नहीं कराया गया। कुछ माह पूर्व तत्कालीन शिक्षा मंत्री विजय शाह ने नए स्कूल भवन के लिए एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की थी। यह राशि मंजूर भी हो चुकी है। लेकिन यह राशि अभी विभाग तक नहीं पहुंची है। स्कूल प्रभारी राजेश लाड़ ने बताया नए विद्यालय भवन के लिए जमीन चिह्नित कर ली गई है। राशि के बारे में विभागीय अफसर ही बता सकते हैं। ठीक यही स्थिति भगवानपुरा माध्यमिक शाला भवन की भी है।

20 साल से अधिक पुराना हायर सेकंडरी स्कूल भवन क्षतिग्रस्त हो रहा है।

इधर... अध्यापकों ने सीएम के नाम दिया ज्ञापन

खिरकिया | राज्य शिक्षक संघ मध्यप्रदेश के आह्वान पर अध्यापकों ने रविवार को तहसील दफ्तर पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन लेखापाल शशि उइके को सौंपा। इसमें ज्ञापन में सीएम को वचन पत्र याद दिलाने हुए उस पर अमल करने की मांग रखी गई। ज्ञापन में बताया गया कि सरकार द्वारा अपने वचन पत्र में अध्यापक संवर्ग को 1994 वाला केडर देने हेतु वादा किया गया था। लेकिन उक्त केडर देने हेतु आदेश जारी नहीं किए गए। इसके साथ ही अध्यापकों को सातवां वेतनमान प्रदान करने, स्थानांतरण नीति की विसंगति को दूर करने, छह माह से वेतन नहीं मिलने से परेशान अध्यापकों समय पर वेतन देने, युक्तियुक्तकरण में गत वर्ष के नियमों का ही पालन करने, व्यायाम अध्यापकों को राज्य शिक्षा सेवा में नियुक्ति हेतु पोर्टल अतिशीघ्र अपडेट कर लाभ प्रदान करने की मांग की गई है। अध्यापक संघ जिला संयोजक बसंत शर्मा सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें