--Advertisement--

लोकायुक्त कार्रवाई / हरसूद नप में राजस्व उपनिरीक्षक 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया



राजस्व प्रभारी किशनलाल चेतमल ने भवन नामांतरण के लिए फरियादी से रिश्वत मांगी थी
 

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 05:34 PM IST

हरसूद. इंदौर लोकायुक्त पुलिस ने मंगलवार को खंडवा जिले के हरसूद नगर परिषद में पदस्थ राजस्व उपनिरीक्षक को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया। उपनिरीक्षक ने फरियादी से भवन नामांतरण के लिए 20 हजार रुपए की मांग की थी। फरियादी ने इसकी शिकायत लोकायुक्त को की थी, जिसके बाद टीम ने राजस्व प्रभारी पर कार्रवाई की।

 

लोकायुक्त टीम को फरियादी आत्माराम चौहान निवासी श्रीकृष्णपुरम कॉलोनी खंडवा ने शिकायत की थी कि हरसूद नगर परिषद के राजस्व उपनिरीक्षक किशनलाल चेतमल ने उससे रिश्वत की मांग की है। चेतमल ने थनेरा स्थित एक भवन के नामांतरण को लेकर चौहान से 20 हजार रुपए रिश्वत के रूप में मांगे थे। चौहान की शिकायत के बाद लोकायुक्त ने मंगलवार को चौहान को केमिकल लगे नोट देकर चेतमल के पास भेजा। जैसे ही चौहान ने चेतमल को पहली किश्त के रूप में 15 हजार रुपए दिए, सादे कपड़ाें में मौके पर मौजूद पुलिस ने उसे रंगेहाथ पकड़ लिया। लोकायुक्त ने चेतमल पर भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के अंतर्गत कार्रवाई की है।

 

2012 से लगा रहा है चक्कर

फरियादी आत्माराम ने बताया कि भवन नामांतरण को लेकर वह 2012 से राजस्व अधिकारी के चक्कर लगा रहा था। गत माह 28 अगस्त को उनसे जनसुनवाई में भी नामांतरण के लिए फरियाद करते हुए आवेदन दिया था, लेकिन वहां पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद आत्माराम ने सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत करते हुए मदद की गुहार लगाई। कहीं पर सुनवाई नहीं होने के बाद वह लोकायुक्त के पास मयदस्तावेज के साथ पहुंचा और शिकायत की।

--Advertisement--