लापरवाही / स्टेडियम का लोहे का गेट टूटा, दीवारों पर असामाजिक तत्वों ने लिख दिए अश्लील कमेंट्स

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 02:00 PM IST



Sports stadium condition bad in Burhanpur
X
Sports stadium condition bad in Burhanpur

  • बुरहानपुर में 80 लाख रुपए की लागत से बना स्टेडियम बदहाल 
     

बुरहानपुर. 80 लाख रुपए से बहादरपुर में स्टेडियम बना है। सरकारी विभागाें की आपसी खींचतान में 14 माह बीत गए। इस बीच लोहे का गेट टूट गया तो अश्लील कमेंट से दीवारें पट गई। मैदान से बिजली का पाल भी नहीं हटा। जिस कारण मैदान हैंडओवर भी नहीं हो पाया है। ऐसे ग्रामीण खेल प्रतिभा कैसे निखरेगी। ग्रामीण खिलाड़ी खेलकूद को तरस रहे हैं। 


अगस्त 2016 में खेल मैदान का काम शुरू हुआ था। ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग निर्माण नोडल एजेंसी थी। सितंबर 2017 में निर्धारित अवधि में ठेकेदार ने काम भी पूरा कर दिया। पहले ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, जनपद पंचायत व खेलकूद में आपसी तालमेल की कमी रही, जिस कारण स्टेडियम किसी को हैंडओवर नहीं हो पाया है।

 

मैदान के बीच से पोल हटाने की शर्त पर जपं हैंडओवर लेने आगे आई लेकिन 14 माह बीत गए, अब तक बिजली पोल नहीं हट पाया है। ऐसे में असामाजिक तत्व अपना डेरा जमाकर बैठ है। दीवार पर अश्लील कमेंट लिखे है।

स्टेडियम में खेलकूद शुरू होने से ग्रामीण प्रतिभाओं को सुविधा मिलेगी। अभी बुरहानपुर के एक स्टेडियम पर ही खेल की सुविधा है, इसके अलावा कोई सार्वजनिक मैदान नहीं है। ग्रामीण खेल प्रतिभा को निखारने हर विधानसभा क्षेत्र में एक ग्रामीण खेल मैदान बनाया है। 

COMMENT