--Advertisement--

आरोप / आम आदमी पार्टी की जिला उपाध्यक्ष ने कहा- टिकट के लिए प्रदेशाध्यक्ष ने मांगे 3 लाख रुपए



टिकट मांगने पर रुपए मांगने की शिकायत करते हुए। टिकट मांगने पर रुपए मांगने की शिकायत करते हुए।
X
टिकट मांगने पर रुपए मांगने की शिकायत करते हुए।टिकट मांगने पर रुपए मांगने की शिकायत करते हुए।
  • प्रदेश अध्यक्ष की सफाई- मैंने चुनाव खर्च के लिए रुपए पूछे थे

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 12:03 PM IST

बुरहानपुर. आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष और चुनाव प्रभारी पर उनकी ही पार्टी की बुरहानपुर जिला उपाध्यक्ष तथा महिला सेल अध्यक्ष ने बुरहानपुर विधानसभा सीट का टिकट देने के लिए तीन लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया है। प्रदेशाध्यक्ष और चुनाव प्रभारी ने कहा कि मैंने उनसे पूछा था- चुनाव खर्च के लिए कितने रुपए हैं। वे झूठे आरोप लगाती रहीं तो मैं उन्हें लीगल नोटिस भेजूंगी।


आजाद नगर स्थित निवास पर प्रेस कांफ्रेंस लेकर आम आदमी पार्टी की जिला उपाध्यक्ष और महिला सेल अध्यक्ष रश्मि शेख ने कहा- मैं पिछले चार साल से पार्टी की सक्रिय कार्यकर्ता हूं। विधानसभा चुनाव में टिकट का मेरा अधिकार था। जो मैंने मांगा। पार्टी से उसकी विचारधारा देखकर जुड़ी थी लेकिन पार्टी की वह विचारधारा रही ही नहीं।

विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बांटने की बात आई तो प्रदेशाध्यक्ष और चुनाव प्रभारी चित्तरूपा पालित ने मुझसे तीन लाख रुपए मांगे। इसको लेकर गणपति नाका स्थित एक रेस्टोरेंट में बात हुई थी। पार्टी के रियाज फारूख खोकर से भी ढाई लाख रुपए की मांग की गई थी। इसको लेकर मेरी उनसे भी बात हुई थी। उनका कहना था कि मुझसे ढाई लाख रुपए मांगे हैं। इसकी कॉल रिकार्डिंग भी मेरे पास है।

 

जो प्रत्याशी है उन्हें चुनाव प्रचार-प्रसार का खर्च उठाना होगा
प्रदेशाध्यक्ष व चुनाव प्रभारी चित्तरूपा पालित ने बताया रश्मि शेख कार्यकर्ता थी। तीन दिन पहले उन्होंने संपर्क किया और कहा था कि उन्हें अर्चना चिटनीस से ऑफर आया है कि मैं निर्दलीय लड़ूं। हो सकता है ये झूठ हो। मैंने कहा- ये आपका अधिकार है। उनका आरोप बेबुनियाद और निराधार है।

 

मैंने चाय पर चर्चा में पूछा था कि आपके पास चुनाव खर्च के लिए कितना पैसा है। जो प्रत्याशी है उन्हें चुनाव प्रचार-प्रसार का खर्च उठाना होगा। रश्मि ने साफ कर दिया था कि उनके पास पैसा नहीं है। हमने सुरेंद्रसिंह ठाकुर से संपर्क किया था, लेकिन वो निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। मुस्लिम बहुल क्षेत्र होने से हमने बुरहानपुर सीट पर रियाज फारूख खोकर का नाम तय किया है। 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..