--Advertisement--

लूट का माल जब्त : युवक से आरोपियों ने कहा- मंत्रीजी बांटने वाले हैं गैस चूल्हे व मिक्सर, 3 हजार रु. लो, रखने दो

आरोपियों ने कंटेनर चालक का अपहरण कर कंटेनर पूरा माल लूट लिया था।

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 11:53 AM IST

खंडवा. हैलो मैं कल्लन बोल रहा हूं, सुना है सऊदी अरब में रहने वाली तुम्हारी बहन का मकान खंडवा में खाली पड़ा है। हमें वह मकान कुछ दिनों के लिए दे दो, इसके बदले में तुम्हें तीन हजार रुपए देंगे। मकान में कुछ सामान रखना है, जो कुछ दिन बाद मंत्रीजी शहर में गरीबों को बांटेंगे। इतना सुनते ही मैं उसकी बातों में आ गया और रुपए लेकर रातोंरात घर में सामान रख लिया। मुझे नहीं पता था कि 70 लाख रुपए कीमत के गैस चूल्हे अौर मिक्सर लूट के हैं। पुलिस जब खानशाहवली क्षेत्र में लूट का माल जब्त करने पहुंची तो युवक (जिसने अपनी बहन के घर में लूट का सामान रखवाया था) ने पूछताछ में यह बात पुलिस को बताई।

यह है मामला

2 सितंबर को खरगोन जिले के ग्राम दौड़वां स्थित ढाबे पर शराब पीने के बाद खंडवा के छीपा काॅलोनी निवासी कल्लन, उसके भाई शाहरूख, काशिद पटेल ने ढाबे के नौकर महाराज निवासी इंदौर के साथ मिलकर हिमाचल प्रदेश के कंटेनर क्र. एचपी-12डी-5860 के चालक सुखविंदर निवासी कुरूक्षेत्र का अपहरण कर कंटेनर को लूट लिया था। लूट के बाद आरोपी कल्लन और कासिद पटेल ने रुपए का लालच देकर कंटेनर में रखे गैस चूल्हे और मिक्सर मूंदवाड़ा के रहने वाले मंजूर खान की बहन मकसूदा के खानशाहवली स्थित मकान में छुपा दिए थे।

कंटेनर में लगा था जीपीएस

कंटेनर में जीपीएस लगा होने से उसकी लोकेशन खंडवा आने पर 3 सितंबर को कंटेनर मालिक धरमपाल निवासी लालागढ़ हिमाचल प्रदेश ने एसपी रूचिवर्धन मिश्र को यह बात बताई। उसी दिन चालक सुखविंदर भी थाने पहुंच गया। टीआई ने क्राइम टीम के साथ मिलकर जीपीएस लोकेशन निकाली जो खानशाहवली की निकली। इसके बाद टीम ने सोमवार को वहां दबिश दी और छुपाकर रखा कंटेनर जब्त कर लिया। पुलिस ने शंका होने पर क्षेत्र के ही हसन, मंजूर व राज निवासी इंदौर को हिरासत में लिया। पूछताछ में तीनों ने सारी वारदात उगल दी। मामले में पुलिस ने काशिद पटेल, कल्लन, शाहरूख, महाराज, मंजूर, राज व हसन के खिलाफ धारा 365,395, 328 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया।

कार्रवाई : 9वें दिन दबिश, ताला तोड़ा
पुलिस ने सोमवार को खानशाहवली स्थित घर पर दबिश दी। जहां से 489 बक्से जिसमें 494 गैस चूल्हे व 520 मिक्सर थे उन्हें जब्त कर उसी कंटेनर में लोड करवाए। कार्यवाही के दौरान एसपी मिश्र भी वहां पहुंची और सराहनीय कार्य पर टीम की प्रशंसा की। हिमाचल प्रदेश के चालक का अपहरण कर कंटेनर लूटने वाले सात आरोपियों में से पुलिस ने तीन को गिरफ्तार कर लिया। फरार चार आरोपी कल्लन, काशिद, महाराज व शाहरूख की गिरफ्तारी पर पुलिस ने दस-दस हजार का इनाम घोषित किया है।