--Advertisement--

शोरूम खोलने के लिए चुराए थे टायर, 3 आरोपी गिरफ्तार, मास्टर माइंड व दो अन्य आरोपी फरार

Badwani News - टायर चोरी मामले में कोतवाली पुलिस ने धार जिले के जीराबाद से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 33 टायर व एक पिकअप...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:10 AM IST
Pati News - tires 3 accused arrested master mind and two other accused absconding to open showroom
टायर चोरी मामले में कोतवाली पुलिस ने धार जिले के जीराबाद से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 33 टायर व एक पिकअप एमपी 11 जी 2579 जब्त की है। शोरूम खोलने के लिए बदमाशों ने 1 दिसंबर की रात को अंजड़ रोड स्थित शोरूम से टायर चोरी किए थे। हालांकि सीसीटीवी फुटेज के अनुसार पुलिस को पिकअप एमपी 46 जी 1678 से चोरी के टायर ठिकाने लगाने की आशंका थी। इस शंका में ही पुलिस ने बालकुआं निवासी भरत राठौर व बुदा से पूछताछ की थी। पुलिस ने अभी भरत को क्लीन चीट नहीं दी है।

पुलिस की मारपीट में घायल भरत जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। बैठने व चलने में परेशानी हो रही है। उसके काका ने बताया सोमवार को इंदौर रैफर करेंगे। शनिवार दोपहर 1.15 बजे एसपी विजय खत्री ने पुलिस कंट्रोल रूम पर मामले का खुलासा किया। बदमाशों ने शोरूम खोलने के लिए 42 टायर चुराए थे। पुलिस ने आरोपी छाेटू पिता भुरला निवासी पटेलपुरा ग्राम जीराबाद, जुबेर पिता सिराज व भैयू पिता सिकंदर खान दोनों निवासी जीराबाद को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे 33 टायर व पिकअप एमपी 11 जी 2579 जब्त की है।

भरत का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

टायर और जीप के साथ पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

सिर्वी समाज : पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई कर सेवा समाप्त करें

नागलवाड़ी | बड़वानी के टायर चोरी मामले में पूछताछ के दौरान पुलिस द्वारा बालकुंआ के भरत राठौर से मारपीट करने के मामले में सिर्वी समाज नागलवाड़ी ने नाराजगी जाहिर की है। शनिवार सुबह 9 बजे समाजजनों ने एसपी के नाम ज्ञापन नागलवाड़ी थाना प्रभारी के नाम दिया। बेगुनाह के साथ मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई कर सेवा समाप्ति की मांग की। ज्ञापन का वाचन महेश गेहलोत ने किया गया। इस दौरान समाज के अध्यक्ष लक्ष्मण मुकाती कोषाध्यक्ष जगदीश राठौर, युवा संगठन अध्यक्ष कमल परिहार, उपाध्यक्ष मुकेश गेहलोत, मोहन परिहार, महेश गहलोत, संतोष भायल, राकेश काग, संतोष बर्फा, हरिओम मुकाती, मुकेश मुलैवा, मुकेश हम्मड़, नारायण काग और समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

आरोपी भैयू बोला- हमने चोरी नहीं की

आरोपी भैयू ने बताया हमने चोरी नहीं की। मेरी जीराबाद में टायर पंक्चर बनाने की दुकान है। बड़वानी के एक युवक ने टायर से भरी पिकअप दी थी। हमारा काम टायर लाने-ले जाने का था। उसने हमें टायर रखने के लिए दिए थे। आरोपी छोटू पिता भुरला ने बताया- मुख्य आरोपी ने हमें टायर बेचने के लिए लाने का कहा था।

मारपीट : बैठने व उठने में हो रही परेशानी

भरत के काका गजानंद राठौर ने बताया पुलिस ने उसके साथ बर्बरतापूर्वक मारपीट की है। इस कारण वह अब भी बैठने या चलने में असमर्थ है। इसके चलते सोमवार को उसे इंदौर रैफर करेंगे। बताया जा रहा है कि मारपीट से उसकी नस जाम होने से वह बैठ भी नहीं पा रहा है।

यह था मामला

अंजड़ रोड स्थित टायर शोरूम में 1 दिसंबर की रात वारदात हुई थी। बदमाशों ने शोरूम से ट्रक व ट्रैक्टर के टायर चोरी किए थे। क्षेत्र और तलून में टोल नाके पर राठौर के वाहन जैसा ही एक अन्य वाहन नजर आया था। फुटेज के आधार पर पुलिस ने शंका में पूछताछ के लिए भरत व हम्माल बुदा को 5 दिसंबर की रात को पूछताछ के लिए कोतवाली बुलाया था। इस दौरान उसके साथ मारपीट भी की थी। मामले को लेकर शुक्रवार परिजनों व समाज के लोगों ने एएसपी को आवेदन देकर टीआई व पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

इनाम : संचालक ने की 21 हजार रु. देने की घोषणा

टायर जब्त होने पर शोरूम संचालक आरिफ शेख ने प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस टीम को 21 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। वहीं एसपी खत्री ने भी 10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की। उन्होंने बताया आरोपियों की गिरफ्तारी में सायबर सेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्रवाई में टीआई राजेश यादव, एसआई विजय रावत, प्रधान आरक्षक सरजु दरोगा, आरक्षक जगजोधसिंह, शैलेंद्र, संदेश, योगेश, बलवीर, संदीप पाटीदार, जगन ने सहयोग दिया।

9 टायर की जब्ती बाकी

मास्टर माइंड और दो अन्य आरोपी फरार है। 9 टायर की जब्ती होना बाकी है। बताया जा रहा है कि शेष तीनों आरोपी बड़वानी या आसपास क्षेत्र के है। वारदात में भरत की भूमिका है या नहीं इस सवाल पर एसपी खत्री ने बताया मामले की जांच जारी है। एसपी ने बताया वह पहले ही बता देता कि वह घर पर था तो उसे छोड़ देते। हालांकि पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया था। जांच में आरोप साबित होने पर कार्रवाई करेंगे। गिरफ्त में आए आरोपियों की निशानदेही पर शेष बदमाशों की गिरफ्तारी की कार्रवाई जारी है।

इधर... कबाड़ चोरी करने पर नपा का एक कर्मी निलंबित, दूसरे की गई नौकरी

बड़वानी | नगर पालिका में काम करने वाले दो कर्मचारियों पर चोरी करने के मामले में कार्रवाई की गई है। कर्मचारी नगर पालिका डिपो में पड़े कबाड़ को ट्रॉली में भरकर ले जा रहे थे। कर्मियों की ये चोरी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। नपा सीएमओ कुशलसिंह डोडवे ने एक रेगूलर कर्मचारी को निलंबित किया है। वहीं दूसरे दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी को नौकरी से हटा दिया है। नगर पालिका सीएमओ ने बताया नगर पालिका का नियमित कर्मचारी वाहन चालक व एक दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी नपा डिपो में पड़े कबाड़ को ट्रॉली में भरकर बेचने के लिए ले जा रहे थे। यहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में इनकी करतूत कैद हो गई, जिन्हें रंगहाथों पकड़कर कार्रवाई की गई। सीएमओ ने बताया नपा की संपत्ति को किसी भी तरह की क्षति न हो, इसके लिए नपा परिसर सहित डिपो में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। उन्होंने बताया अब यदि कोई भी कर्मचारी नपा की संपत्ति को क्षति पहुंचाते हुए पाया गया तो एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

Pati News - tires 3 accused arrested master mind and two other accused absconding to open showroom
X
Pati News - tires 3 accused arrested master mind and two other accused absconding to open showroom
Pati News - tires 3 accused arrested master mind and two other accused absconding to open showroom
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..