--Advertisement--

5 विद्यार्थियों के आइडिया वैज्ञानिकों को पसंद आए, मिलेंगे 10 हजार रुपए

Khargon News - इंस्पायर अवार्ड योजना : जवाहर नवोदय विद्यालय के दो व बलकवाड़ा, दोगांवा व जामली स्कूल के विद्यार्थियों का चयन ...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:41 AM IST
Sanavad News - 5 students like idea scientists will get 10 thousand rupees
इंस्पायर अवार्ड योजना : जवाहर नवोदय विद्यालय के दो व बलकवाड़ा, दोगांवा व जामली स्कूल के विद्यार्थियों का चयन

भास्कर संवाददाता | खरगोन

इंस्पायर अवार्ड योजना 2019 के िलए जिले से 5 विद्यार्थियों के आइडिया विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग दिल्ली के वैज्ञानिक व स्कूल शिक्षा विभाग को पसंद आए हैं। इन आइडिया पर मॉडल बनाने के लिए विद्यार्थियों को 10-10 हजार रुपए मिलेंगे।

कक्षा 6 से 10वीं तक के शासकीय व निजी स्कूलों के करीब 200 विद्यार्थियों ने मॉडल बनाने के लिए अपने आइडिया शिक्षा विभाग को भेजे थे। इनमें से 5 विद्यार्थियों के आइडिया वैज्ञानिकों को पसंद आए हैं। इसमें जवाहर नवोदय विद्यालय सनावद की कक्षा 9वीं की नंदिनी अवासे, 10वीं की करीना मोरे, शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल बलकवाड़ा की कक्षा 10वीं की ईशा राठौर, हायर सेकंडरी स्कूल दोगांवा की 10वीं की छात्रा अंजली पटेल, हाई स्कूल जामली के कक्षा 10वीं के छात्र निलेश चौहान शामिल हैं। डीईओ केके डोंगरे ने बताया इंस्पायर अवार्ड में जिला स्तरीय प्रदर्शनी के लिए 10-10 हजार रुपए की राशि मिलेगी। प्रतियोगिता राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर भी होगी। पिछले साल अक्टूबर में यह प्रतियोगिता हुई थी। 2019 के लिए अभी प्रतियोगिता की तारीख तय नहीं की है।

X
Sanavad News - 5 students like idea scientists will get 10 thousand rupees
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..